logo-image

वनडे टीम में अपनी वापसी के सवाल पर आर अश्विन ने दिया मजेदार जवाब

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि उनके वनडे और टी20 टीम में वापसी का सवाल हास्यास्पद है क्योंकि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से संतुष्ट हैं

Updated on: 16 Mar 2021, 03:19 PM

highlights

  1. आर अश्विन ने घरेलू टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था.
  2. टेस्ट करियर में 400 विकेट पूरे किए थे
  3. उन्होंने जुलाई 2017 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीमित ओवरों का मैच नहीं खेला है

नई दिल्ली :

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि उनके वनडे और टी20 टीम में वापसी का सवाल हास्यास्पद है क्योंकि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से संतुष्ट हैं. अश्विन भारतीय टेस्ट टीम का लगातार हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्होंने जुलाई 2017 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीमित ओवरों का मैच नहीं खेला है. अश्विन इस दौरान आईपीएल में खेलते रहे हैं. अश्विन ने इंडिया टूडे से कहा कई बार ऐसा समय आता है जब आपको खुद से प्रतिस्पर्धा करनी होती है लेकिन मैं अपने जीवन में संतुलन बनाना जानता हूं और मुझे पता है कि खुद से कैसे प्रतिस्पर्धा करनी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MS Dhoni के लिए CSK के कोच ने बोली दिल छू लेने वाली बा

उन्होंने कहा जब कोई यह सवाल पूछता है कि मैं वनडे और टी20 टीम में कब वापसी करूंगा तो यह सवाल मुझे हास्यास्पद लगते हैं क्योंकि मैं काफी शांति से हूं और जैसे रह रहा हूं वैसे खुश हूं. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज में अश्विन टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बने थे. अश्विन ने कहा मुझे जब भी अवसर मिला उसमें मैंने गेम ब्रेकिंग प्रदर्शन करने की कोशिश की. लेकिन लोग जो सवाल करते हैं और अपनी राय रखते हैं उससे मैं चिंतित नहीं होता.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings ने दिग्गज गेंदबाज को किया अपनी टीम में शामिल 

आर अश्विन ने घरेलू टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. अश्विन ने पूरी सीरीज में अपने खाते में 32 विकेट डाले. अश्विन ने अपने करियर में दूसरी बार एक सीरीज में 30 ये फिर उससे ज्यादा विकेट चटकाए थे. इसी बड़ी कामयाबी के साथ वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय स्पिमन गेंदबाज बन गए थे. ये सीरीज अश्विन को इसलिए भी याद रहेगी क्योंकि उसी दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 400 विकेट पूरे किए थे. भारत क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह के नाम है. इस सीरीज में चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा था.

 

(IANS के साथ)