logo-image

ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन : क्विंटन डी कॉक ने कहा- मैं घुटने पर बैठने को तैयार

ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन : क्विंटन डी कॉक ने कहा- मैं घुटने पर बैठने को तैयार

Updated on: 28 Oct 2021, 04:05 PM

दुबई:

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर और बल्लेबाज क्विं टन डी कॉक ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच न खेलने को लेकर मांगी मागते हुए कहा कि ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के लिए वह घुटने पर बैठने के लिए तैयार है।

बता दें कि उनके इस मामले में घुटने पर न बैठने के उनके फैसले पर लोगों ने सवाल खड़े कर दिए थे। मामले के तूल पकड़ने के बाद इस मामले में उन्होंने कहा, अगर मेरे ऐसा करने पर लोगों में जागरुकता फैलती है, तो मुझे ऐसा करने में बेहद खुशी होगी।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले सभी खिलाड़ियों को ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने टेकने का आदेश पारित किया था लेकिन डी कॉक ने उस मैच से कुछ देर पहले ही खेलने से मना कर दिया था।

अब इस मामले में डी कॉक ने कहा कि मैं उन सभी विवादों, चोट और क्रोध पर माफी मांगता हूं, साथ ही मेरे लिए गए निर्णय पर जो कुछ भी हुआ उसके लिए मुझे खेद है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के साथ बातचीत के बाद से गलतफहमी दूर हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.