logo-image

शिखर धवन के इंटरनेशनल करियर को लेकर सवाल, जानिए क्‍या होगा

टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद अब टीम इंडिया अगले मिशन के लिए मैदान पर उतरने वाली है. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

Updated on: 14 Nov 2021, 07:30 AM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद अब टीम इंडिया अगले मिशन के लिए मैदान पर उतरने वाली है. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस बार टी20 की कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे, क्‍योंकि विराट कोहली ने टी20 की कप्‍तानी खुद ही छोड़ दी है. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें कई सीनियर खिलाड़ी आराम कर रहे हैं और कई युवा और नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है. इससे शिखर धवन के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : ऑस्‍ट्रेलिया बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच होगी खिताब के लिए टक्‍कर

भारतीय टीम जब विराट कोहली की कप्‍तानी में इंग्‍लैंड के दौरे पर थी, तभी भारत की टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था, वहां पर टी20 और वन डे सीरीज खेली गई थी, उस समय टीम इंडिया का कप्‍तान शिखर धवन को बनाया गया था. इसके बाद शिखर धवन ने आईपीएल 2021 भी खेला और अच्‍छा प्रदर्शन भी किया. इसके बाद भी शिखर धवन को टी20 विश्‍व कप 2021 की टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. उस वक्‍त माना जा रहा था कि टीम में ज्‍यादा सलामी बल्‍लेबाज हो गए हैं, इसलिए शिखर धवन अपनी जगह नहीं बना पाए. लेकिन अब न्‍यूजीलैंड वाली सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, लेकिन शिखर धवन इस टीम का हिस्‍सा नहीं हैं. ऐसे में अब सवाल यही है कि क्‍या शिखर धवन की टीम इंडिया में आने वाले वक्‍त में वापसी हो पाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction Date : कब होगा मेगा ऑक्‍शन, क्‍या होगी तारीख 

शिखर धवन वैसे तो टेस्‍ट में अपनी जगह पहले ही खो चुके हैं, लेकिन लिमिटेड ओवर के मैचों में वे लगातार खेल रहे थे. यहां तक कि आईपीएल में अपनी टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए भी वे लगातार ओपनिंग कर रहे हैं, लेकिन उनका वन डे और टी20 करियर अब सवालों के घेरे में है. हालांकि न्‍यूजीलैंड की सीरीज के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है और उस दौरान भारत को वन डे सीरीज भी खेलनी है. देखना होगा कि क्‍या उस सीरीज के लिए शिखर धवन को याद किया जाता है या नहीं. वैसे माना यही जाना चाहिए कि शिखर धवन में अभी काफी क्रिकेट बाकी और गब्‍बर एक बार फिर वापसी करेगा. लेकिन बीसीसीआई और भारतीय सेलेक्‍टर्स क्‍या सोच रहे हैं, इसका खुलासा आने वाले वक्‍त में ही हो सकता है.