logo-image

प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने उतरेंगी मुंबई और राजस्थान की टीमें

प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने उतरेंगी मुंबई और राजस्थान की टीमें

Updated on: 05 Oct 2021, 01:00 PM

शारजाह:

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों की स्थिति समान है और दोनों के 12 मैचों में 10 अंक हैं। मुंबई और राजस्थान का सामना यहां मंगलवार को होना है, जहां दोनों टीमें प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने उतरेंगी।

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अभियान अच्छा नहीं रहा और उसने अने पिछले पांच में से चार मुकाबले हारे हैं। उसे एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली है। हालांकि, मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल करने की तमाम कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुई।

राजस्थान का हाल भी कुछ ऐसा ही है और उसने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा है।

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल (50) और शिवम दुबे (नाबाद) ने चेन्नई के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

मुंबई के गेंदबाजों ने पहले और दूसरे चरण में बेहतर किया है। मुंबई के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने भी कहा है कि गेंदबाज टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते हैं।

मुंबई और राजस्थान के बीच हुए अबतक 24 मुकाबलों में दोनों टीमों के बीच कठिन मुकाबला देखने को मिला है। मुंबई ने जहां 12 मैच जीते हैं तो वहीं राजस्थान ने 11 बार सफलता हासिल की है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला ड्रॉ रहा है।

इस मैच की विजेता टीम 12 अंक हासिल कर लेगी और चौथे स्थान के लिए लड़ेगी जहां फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मौजूद है। टीमों को टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए अपनी रन रेट को बेहतर करने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.