logo-image

पीवी सिंधु ने ओंगबामरुंगफान को हराकर स्विस ओपन खिताब जीता

पीवी सिंधु ने ओंगबामरुंगफान को हराकर स्विस ओपन खिताब जीता

Updated on: 27 Mar 2022, 06:15 PM

बासेल:

भारतीय शटलर पी.वी सिंधु ने रविवार को यहां सेंट जेकबशाले एरिना में फाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर स्विस ओपन 2022 में महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया।

डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने 49 मिनट तक चले मैच में ओंगबामरुंगफान पर 21-16, 21-8 से जीत दर्ज कर सुपर 300 का ताज अपने नाम किया। जनवरी में सैयद मोदी इंटरनेशनल जीतने के बाद यह उनका साल का दूसरा खिताब है।

बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहीं सिंधु विश्व की 11वें नंबर की ओंगबामरुंगफान पर 15-1 से आमने-सामने के रिकॉर्ड के साथ फाइनल में पहुंचीं।

मैच शुरू हुआ और शुरुआती आदान-प्रदान किया गया। दोनों शटलर हर बिंदु के लिए मुकाबला करते दिखाई दी। जबकि भारतीय शटलर अपने बड़े स्मैश पर निर्भर थी, बुसानन अपने पूरी तरह से क्रॉस-कोर्ट शॉट्स के साथ प्रभावी थी, खासकर नेट के पास।

पहले मध्य-गेम ब्रेक में सिंधु ने दो अंकों की संकीर्ण बढ़त बना ली। थाई टीम द्वारा लगातार गलतियां करने के बाद वह शुरुआती गेम में वापसी करने में सफल रही।

हालांकि, दूसरा गेम पहले गेम के बिल्कुल विपरीत था, जिसमें सिंधु ने 11-2 की बड़ी बढ़त बना ली थी। बुसानन ने शेष खेल में थोड़ा प्रतिरोध किया, क्योंकि सिंधु ने आसानी से खिताब अपने नाम कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.