logo-image

इंडिया ओपन बैडमिंटन : जीत के साथ सिंधु आगे बढ़ी, साइना हारकर हुईं बाहर (लीड-2)

इंडिया ओपन बैडमिंटन : जीत के साथ सिंधु आगे बढ़ी, साइना हारकर हुईं बाहर (लीड-2)

Updated on: 13 Jan 2022, 04:40 PM

नई दिल्ली:

इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु जीतकर आगे बढ़ी, जबकि पूर्व विजेता साइना नेहवाल हारकर बाहर हो गईं। वहीं, सात खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उनको टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

पुरुष एकल के शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत समेत मंगलवार को छह अन्य खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वहीं, सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए हमवतन इरा शर्मा गुरुवार को दूसरे दौर में हराकर घरेलू उम्मीदों को जिंदा रखा।

भारत को तब और झटका लगा जब महिलाओं की चौथी वरीय साइना नेहवाल को हमवतन मालविका बंसोड़ ने सीधे गेमों में समेट दिया।

26 साल की वल्र्ड नंबर 7 सिंधु ने इरा शर्मा को केवल 30 मिनट में 21-10, 21-10 से हरा दिया। हैदराबाद की शटलर ने पहले गेम में 12-7 की बढ़त हासिल की। इसके बाद उन्होंने अपने स्कोर को 17 तक ले जाने के लिए लगातार पांच अंक हासिल किए और गेम 21-10 से जीत लिया।

सिंधु ने दूसरे गेम में 10-1 की बढ़त बना ली, जिससे मैच आसानी से जीत लिया और अंतिम आठ में जगह पक्की कर ली। अब सिंधु का मुकाबला अस्मिता से होगा।

साइना, जो 2021 सीजन के अंत में कुछ टूर्नामेंटों से चूकने के बाद वापसी कर रही थी, उन्होंने गुरुवार को मालविका को कड़ी टक्कर दी और दूसरे दौर के मुकाबले में 21-17, 21-9 से हार गई।

हरियाणा की 31 वर्षीय खिलाड़ी ने चेक गणराज्य की तेरेजा स्वाबिकोवा के पहले गेम में 22-20 से हारने के बाद चोट के कारण हटने के बाद दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.