logo-image

पर्पल कैप (Purple Cap) के लिए चल रही जोरदार टक्कर, ये दो खिलाड़ी हैं आगे-पीछे

उमेश के लिए सीजन की यह शानदार शुरुआत रही है, जिन्होंने सीएसके (CSK) के खिलाफ पहले मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Updated on: 05 Apr 2022, 05:35 PM

मुंबई:

IPL Purple cap race : अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) आईपीएल (IPL) में अब तक काफी प्रभावशाली रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए वह नई गेंद के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के शानदार बल्लेबाजी क्रम को परेशान करते नजर आए जिसकी वजह टीम 18.2 ओवर में 137 तक बना सकी. उमेश ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए. उनका अपने करियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. उन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 33 विकेट लिए हैं, जो आईपीएल में किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट हैं. इसके अलावा उन्होंने पावरप्ले में अपना 50वां विकेट भी पूरा किया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: वेंकटेश अय्यर की गर्लफ्रेंड का नाम आया सामने, चैट हुई लीक!

उमेश के लिए सीजन की यह शानदार शुरुआत रही है, जिन्होंने सीएसके (CSK) के खिलाफ पहले मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा. वर्तमान में, उन्होंने तीन मैचों में 4.91 की इकॉनमी दर और 7.37 की औसत से 8 विकेट लिए हैं. सीज़न की खराब शुरुआत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान (Avesh khan) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 4 विकेट लेने के बाद दूसरे स्थान पर हैं. अब तक, आवेश ने 13.57 की औसत और 8.14 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए हैं. राहुल चाहर, जिन्हें पंजाब किंग्स ने आउट किया, 6 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया जहां उन्होंने तीन विकेट लिए. इसके बाद पांच गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक पांच-पांच विकेट लिए हैं.