logo-image

पंजाब किंग्स के पास अब भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका

पंजाब किंग्स के पास अब भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका

Updated on: 05 Oct 2021, 01:45 PM

दुबई:

लोकेश राहुल के नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स के पास अब भी आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है। पंजाब की टीम को इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाला अपना आखिरी लीग मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि अन्य टीमों का नतीजा भी उसके पक्ष के हिसाब से रहे।

पंजाब को रविवार को रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण उसके प्लेऑफ में जाने के अभियान को बड़ा झटका लगा। हालांकि, पंजाब की टीम अब 12 अंकों से ज्यादा हासिल नहीं कर सकती और उसे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने पर दूसरे के ऊपर निर्भर रहना होगा।

पंजाब को अपना आखिरी मैच जीतने के अलावा यह उम्मीद करनी होगी कि अन्य कोई टीम 12 अंक से ज्यादा हासिल नहीं कर सके। ऐसे में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स को अपने शेष दो में एक-एक मुकाबले जीतने होंगे जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना होगा।

पंजाब के लिए बेहतर स्थिति यह रहेगी कि मुंबई राजस्थान के खिलाफ जीत हासिल करे लेकिन उसे हैदराबाद के खिलाफ हार मिले जबकि राजस्थान मुंबई के खिलाफ हारे और कोलकाता को हराए।

अगर ऐसी स्थिति बनी तो चार टीमों के 12-12 अंक होंगे और क्वालीफिकेशन का निर्णय नेट रन रेट के जरिए होगा। इस वक्त पंजाब नेट रन रेट के मामले में कोलकाता से पिछड़ी है। अगर सभी टीमें 12 अंकों पर रही तो पंजाब पांचवें स्थान पर रहेगी और कोलकाता बेहतर नेट रन रेट के साथ शीर्ष-4 के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

पंजाब को अपने फाइनल ग्रुप मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी या वह यह उम्मीद करे कि राजस्थान कोलकाता को बड़े अंतर से हराए।

हालांकि, पंजाब के लिए स्थिति आसान नहीं है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी अड़चने हैं। लेकिन उसके लिए अभी भी संभावनाएं बची हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.