logo-image

पंजाब के राज्यपाल ने लद्दाख के आइस हॉकी विजेताओं को किया सम्मानित

पंजाब के राज्यपाल ने लद्दाख के आइस हॉकी विजेताओं को किया सम्मानित

Updated on: 24 Jan 2022, 09:40 PM

चंडीगढ़:

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 9वीं आईएचएआई राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैंपियनशिप जीतने के बाद लद्दाख के विजेताओं को यहां पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सम्मानित किया।

9वीं राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैम्पियनशिप लाहौल स्पीति जिले के काजा में आइस स्केटिंग रिंक में आयोजित की गई थी। इस आयोजन में हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, लद्दाख, आईटीबीपी लद्दाख, चंडीगढ़ और दिल्ली की टीमों ने हिस्सा लिया।

विजेताओं को बधाई देते हुए राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि यह जानकर वास्तव में बहुत अच्छा लगा कि लद्दाख के सुदूर गांवों की अधिकांश लड़कियों ने टीम में जगह बनाई है और राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती है।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिका शक्ति को सलाम करते हुए पुरोहित ने कहा कि आइस हॉकी कठिन परिस्थितियों में खेला जाने वाला एक कठिन खेल है और इस खेल में अपनी पहचान बनाने वाली ग्रामीण लड़कियां वास्तव में सराहना की पात्र हैं।

राज्यपाल ने उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भविष्य में ग्रामीण लड़कियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ते और चमकते देखना सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.