logo-image

आईपीएल 2022 : मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 152 रनों का दिया लक्ष्य, सूर्यकुमार ने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका

आईपीएल 2022 : मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को 152 रनों का दिया लक्ष्य, सूर्यकुमार ने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका

Updated on: 09 Apr 2022, 11:40 PM

मुंबई:

सूर्यकुमार यादव (नाबाद 68) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 18वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 152 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 151 रन बनाए। टीम की ओर से सूर्यकुमार और जयदेव उनादकट ने 41 गेंदों में 72 रनों की नाबाद साझेदारी की।

बैंगलोर की ओर से वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट झटके। वहीं, आकाश दीप ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 49 रन बनाए, लेकिन पावरप्ले के बाद गेंदबाजी करने आए पटेल ने कप्तान रोहित (26) को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, ईशान और देवाल्ड ब्रेविस ने पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान, दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन हसरंगा की गेंद पर ब्रेविस (8) एलबीडब्ल्यू हो गए, जिससे मुंबई का स्कोर 8.3 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 60 रन हो गया।

हालांकि, आरसीबी के गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण मुंबई की हालत बेहद खराब हो गई, क्योंकि आकाश दीप की गेंद पर ईशान (26) मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद आए तिलक वर्मा भी बिना खाता खोले ही चलते बने। लगातार दो विकेट गिरने से एमआई पारी पुरी तरह से लड़खड़ा गई और मुंबई की आधी टीम 62 रनों की भीतर ही पवेलियन लौट गई, क्योंकि हसरंगा ने पोलार्ड (1) को सस्ते में निपटा दिया। इसके बाद, सूर्यकुमार यादव और रमनदीप सिंह ने धैर्य से खेलते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए।

लेकिन रमनदीप (6) भी हर्षल की गेंद पर जल्द ही पवेलियन लौट गए, जिससे 14 ओवरों के बाद मुंबई का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 80 रन हो गया। सूर्यकुमार ने कुछ बड़े शॉट खेलकर मुंबई के स्कोर को 16.2 ओवरों में 100 पर पहुंचा दिया। दूसरी छोर पर जयदेव उनादकट उनका साथ दे रहे थे। दोनों ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी की, जिससे 18 ओवर के बाद एमआई ने छठ विकेट खोकर 121 रन जोड़े। 19वां ओवर डालने आए सिराज की गेंद पर शॉट मारकर सूर्यकुमार ने 32 गेंदों में सीजन का लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। साथ उनके ओवर में 22 रन बटोर लिए।

वहीं, 20वां ओवर फेंकने आए हर्षल ने किफायती गेंदबाजी की और महज 7 रन दिए, जिससे मुंबई ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 151 रन बनाए। इस बीच, सूर्यकुमार (पांच चौके और छह छक्कों की मदद से 37 गेंदों में 68 रन) और उनादकट 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच 41 गेंदों में 72 रनों की शानदार नाबाद साझेदारी देखने को मिली। अब बैंगलोर को जीतने के लिए 120 गेंदों में 152 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.