logo-image

आईपीएल के दबाव भरे माहौल में शांति की भावना जरूरी- आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस

आईपीएल के दबाव भरे माहौल में शांति की भावना जरूरी- आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस

Updated on: 24 May 2022, 02:45 PM

कोलकाता:

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि उनकी कप्तानी की पहचान आईपीएल के दबाव भरे माहौल के बीच ड्रेसिंग रूम में शांति की भावना लाना है।

फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में संयम बनाए रखना आसान नहीं है। यह सुनिश्चित किया जाता है कि खिलाड़ी बेहतर प्र्दशन करने के लिए सही माहौल और मानसिक रुप से शांत हो।

आरसीबी के डु प्लेसिस कहते है कि मैं ड्रेसिंग रूम में शांति की भावना लाने की कोशिश करता हूं। जब आप गलती करते हैं तो आप लोगों को अपनी भावनाओं को नहीं दिखाते। हम सभी में ऐसी ही भावनाएं होती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि खिलाड़ियों के रूप में यह महसूस करना जरुरी है कि जब वे कोई गलती करते हैं तो कोई भावनात्मक रूप से उस गलती पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए, ताकि वे एक स्पष्ट और शांत ²ष्टिकोण के साथ वापस आ सके। यह माहौल को बेहतर बनाने में मदद करता है। चाहे आप जीत रहे हों या हार रहे हों, यह निरंतरता है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक कप्तान के रूप में उन्हें कई बार ²ढ़ रहना होता है।

डु प्लेसिस ने अपनी कप्तानी पर कहा कि सकारात्मक भावनाएं अच्छी हो सकती हैं, लेकिन कप्तान को समय-समय पर ²ढ़ रहने की जरूरत होती है।

डु प्लेसिस ने कहा कि ²ढ़ होने का मतलब यह नहीं है कि किसी को कठोर होना चाहिए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जाएंट्स से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.