logo-image

आईपीएल : लखनऊ ने कोलकाता को 177 रनों का दिया लक्ष्य, डी कॉक ने ठोका अर्धशतक

आईपीएल : लखनऊ ने कोलकाता को 177 रनों का दिया लक्ष्य, डी कॉक ने ठोका अर्धशतक

Updated on: 07 May 2022, 10:20 PM

पुणे:

क्विंटन डी कॉक (50) और दीपक हुड्डा (41) की बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 177 रनों का लक्ष्य दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने दो विकेट चटकाए। वहीं, टिम साउदी, सुनील नरेन और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ ने शानदार शुरुआत की, हालांकि कप्तान केएल राहुल बदकिस्मत रहे और बिना कोई गेंद का सामना किए ही रन आउट हो गए। इसके बाद, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए, जिससे टीम ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 66 रन बनाए। इस बीच, डी कॉक ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगली गेंद पर वह चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 50 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

चौथे नंबर पर आए कुणाल पांडया ने हुड्डा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने जबरदस्त शॉट खेले, जिससे 11 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। लेकिन 13वें ओवर में रसेल की गेंद पर हुड्डा (41) कैच आउट हो गए। इस समय तक लखनऊ ने तीन विकेट खोकर 109 रन बनाए थे।

14.5 ओवर में क्रुणाल (25) रसेल के शिकार हो गए, जिससे लखनऊ ने चार विकेट 122 रनों पर खो दिए। इसके बाद, आयुष बदोनी और मार्कस स्टोइनिस ने टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए, लेकिन 19वां ओवर डालने आए मावी के लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के मारने के बाद अगली गेंद पर स्टोइनिस (28) कप्तान श्रेयस को कैच थमा बैठे, जिसके बाद जेसन होल्डर ने लगातार दो छक्के से जड़ कर शुरुआत की, जिससे मावी के एक ओवर में पांच छक्के लगे।

20वां ओवर फेंकने से आए साउदी ने होल्डर (13) को आउट कर सिर्फ 4 चार दिए। वहीं, दुष्मंथा चमीरा (0) भी रन आउट हो गए, जिससे लखनऊ ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए। बदोनी 15 रन बनाकर नाबाद रहे। अब कोलकाता को जीतने के लिए 177 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.