logo-image

आईपीएल : बैंगलोर ने हैदराबाद को दिया 193 रनों का लक्ष्य, डु प्लेसिस का शानदार अर्धशतक

आईपीएल : बैंगलोर ने हैदराबाद को दिया 193 रनों का लक्ष्य, डु प्लेसिस का शानदार अर्धशतक

Updated on: 08 May 2022, 06:50 PM

मुंबई:

कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 73) और रजत पाटीदार (48) की 73 गेंदों में 105 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 54वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 193 रनों का लक्ष्य दिया। बैंगलोर ने 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से जगदीश सुचित ने दो विकेट झटके। वहीं, कार्तिक त्यागी ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को मैच की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली के रूप में झटका लगा, जब वह बिना खाता खोले सुचित की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 47 रन जोड़े।

इसके बाद, कप्तान डु प्लेसिस ने चौका मारकर 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 13वें ओवर में सुचित की गेंद पर पाटीदार (48) कैच आउट हो गए। साथ ही उनके और कप्तान के बीच 73 गेंदों में 105 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया। चौथे नंबर पर आए ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान डु प्लेसिस के साथ मिलकर तेज गति से रन बनाए, जिससे 14 ओवरों के बाद टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 118 रन हो गया।

इसके बाद, आखिरी के कुछ ओवरों में हैदराबाद के गेंदबाजों ने वापसी करने की कोशिश की, जहां दोनों बल्लेबाज रन बनाने में संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे। 19वां ओवर फेंकने आए त्यागी ने मैक्सवेल (33) को चलता किया। इसके साथ ही कप्तान डु प्लेसिस और मैक्सवेल के बीच 37 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी समाप्त हो गई। पांचवें नंबर पर आए दिनेश कार्तिक त्यागी की गेंद पर शानदार छक्का लगाया।

मैच का आखिरी ओवर डालने आए फारूकी की गेंदों पर कार्तिक ने लगातार तीन छक्के और एक चौका लगाया, जिससे बैंगलोर का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन पर पहुंच गया। कप्तान डु प्लेसिस आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 50 गेंदों में 73 रन और कार्तिक एक चौके और चार छक्कों की मदद से 8 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे।

अब हैदराबाद को जीतने के लिए 193 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.