logo-image

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा दोहरा शतक

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा दोहरा शतक

Updated on: 01 May 2022, 04:40 PM

लंदन:

भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स में शामिल होने के बाद अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। उनकी बल्लेबाजी ने मेजबान टीम को एलवी इंश्योरेंस काउंटी चैंपियनशिप में सीजन की पहली जीत की उम्मीद जगा दी है।

हालांकि, शनिवार को तीसरे दिन समाप्त होने तक एलेक्स लीज और सीन डिक्सन के बीच 169 रनों की अटूट साझेदारी ने डरहम को मैच बचाने का मौका दिया। दोनों बल्लेबाज चौथे दिन फिर से क्रीज पर बल्लेबाजी करेंगे।

एलवी इंश्योरेंस काउंटी चैंपियनशिप के अनुसार, डिक्सन ने 137 गेंदों पर शतक जड़ा और लीज ने नाबाद 50 रन बनाए। इससे पहले, ससेक्स के पुजारा और मोहम्मद रिजवान ने छठे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की थी।

पुजारा ने 203 रन बनाए, तीन मैचों में उनका दूसरा दोहरा शतक है, जबकि रिजवान ने अपने डेब्यू पर 79 रनों की पारी के साथ ससेक्स को 538 रन बनाने में मदद की। डरहम अभी अपने लक्ष्य से 146 रन पीछे है।

शनिवार को पहले सत्र में ससेक्स ने बिना विकेट खोए 128 रन बनाए थे। दोपहर के भोजन के बाद खेल ने अपना रुख बदला और ससेक्स ने नौ ओवरों में 34 रन पर पांच विकेट खो दिए। डरहम के बाएं हाथ के गेंदबाज लियाम ट्रेवास्किस ने 128 रन देकर पांच विकेट झटके।

दिन की शुरूआत ससेक्स ने पांच विकेट पर 362 रन पर की, जिसमें पुजारा नाबाद 128 और रिजवान पांच रन पर थे। भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज ने पहली गेंद पर चौका लगाया। उन्होंने शुरूआती 45 मिनट में सिर्फ आठ रन बनाए और रिजवान अपने बल्ले से आक्रामकता जारी रखे हुए थे।

दोपहर के भोजन के समय, ससेक्स के बल्लेबाज पुजारा 186 और रिजवान 74 रन पर थे और टीम ने 267 रन की बढ़त बना ली थी और टीम पांच विकेट खोकर 490 रन पर थी।

लेकिन रिजवान गेंदबाज बेन रेन के ओवर में कैच थमा बैठे और अपने शतक से चूक गए। दो ओवर के बाद पुजारा भी ट्रेवास्किस के ओवर में आउट हो गए। इस दौरान बल्लेबाज ने अपना दोहरा शतक पूरा किया।

पुजारा ने टॉम अलसॉप के साथ चौथे विकेट के लिए 99 रन और टॉम क्लार्क के साथ पांचवें विकेट के लिए 143 रन जोड़े और अपनी पारी के दौरान अगले विकेट के लिए रिजवान के साथ 154 रन की शानदार साझेदारी की।

पुजारा ने अब तक चार पारियों में 6, 201 नाबाद, 109 और 203 का स्कोर बनाया है। पुजारा ने 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की क्योंकि वह पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में दो दोहरे शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। यह पुजारा का उनके प्रथम श्रेणी करियर में 15वां दोहरा शतक भी था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.