News Nation Logo

पुडुचेरी: वरिष्ठ क्रिकेट कोच पर यौन उत्पीड़न का आरोप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुडुचेरी: वरिष्ठ क्रिकेट कोच पर यौन उत्पीड़न का आरोप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Oct 2021, 12:05:01 PM
Puducherry coach

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पुडुचेरी: पुडुचेरी के एक वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी सह कोच पर यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। कोच थमराइकन्नन पर लड़की के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में मेट्टुपालयम पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक 16 साल की क्रिकेटर (लड़की) की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था। पीड़ित क्रिकेट ने अपनी शिकायत में कहा कि कोच थमराइक्कनन ने कोचिंग देते समय उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा कि कोच ने उसे यह कहते हुए कई संदेश भेजे कि वह उससे प्यार करता है और धमकी देता है कि अगर उसने उसके प्यार का जवाब नहीं दिया तो वह उसे कोचिंग नहीं देगा। उसने यह भी शिकायत में कहा कि कोच की इन हरकतों पर आपत्ति जताने के बाद भी कई बार उसके साथ अभ्रदता की गई।

इस मामले में पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के चार पदाधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया था क्योंकि लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा था कि उसने मामले को एसोसिएशन के सामने रखा था लेकिन इस पर पदाधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव चंद्रू ने कहा कि लड़की क्रिकेटर ने किसी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की कोई शिकायत नहीं दी। हालांकि उन्होंने कहा कि लड़की की मां ने शिकायत दर्ज कराई थी कि थमराइक्कनन ने उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने यह भी कहा कि एसोसिएशन ने एक जांच की थी और थमराइक्कानन को एक साल के लिए निलंबित कर दिया था।

इस मामले में लड़की क्रिकेट की शिकायत पर चाइल्डलाइन ने मेट्टुपालयम पुलिस को केस से अवगत कराया था। जिस पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-- आईएएनएस

आरजे/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Oct 2021, 12:05:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.