logo-image

डेल स्टेन का बयान, IPL सिर्फ पैसों के लिए...PSL और दूसरी लीग ज्यादा बेहतर

क्रिकेट की कई सारी लगी देखी जाती है लेकिन अब इंडियन प्रीमियर लीग ने अपना अलग नाम बना लिया है

Updated on: 02 Mar 2021, 02:34 PM

नई दिल्ली :

क्रिकेट की कई सारी लगी देखी जाती है लेकिन अब इंडियन प्रीमियर लीग ने अपना अलग नाम बना लिया है. हालांकि आईपीएल पर काफी सारे आरोप लगते रहे कि ये इंडियन पैसा लीग है क्योंकि यहां पर सिर्फ पैसों को देखा जाता है. अब साउथ अफ्रीका और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी डेल स्टेन ने आईपीएल पर आरोप लगा दिया है और बताया कि आईपीएल में पैसा को ज्यादा देखा जाता है. आईपीएल से डेल स्टेन खेल चुके हैं और उन्होंने खुद कहा था कि वो साल 2021 का टूर्नामेंट नहीं खेलना चाहते हैं. इस वक्त डेल स्टेज पाकिस्तान सुपर लीग में क्यूटा ग्लैडिएटर्स से खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni को बनाया टी-20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

पाकिस्तान के अखबार की खबर के मुताबिक अपने इंटरव्यू में डेल स्टेन ने कहा कि आईपीएल से ज्यादा बेहतर पाकिस्तान सुपर लीग और अन्य लीग है. उन्होंने कहा कि यहां पर ज्यादा मौके मिलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में ज्यादा पैसों पर चर्चा होती है. उन्होंने कहा आईपीएल से हटकर वो कुछ और लीग खेलना चाहते थे क्योंकि वो काफी फायदेमंद है. उन्होंने कहा कि श्रीलंका में भी लीग खेली है लेकिन वहां लोग जानना चाहते थे कि वो कैसे खेलने वाले लेकिन आईपीएल में लोग मुद्दा भूल जाते हैं कि हम यहां क्यों आए हैं लेकिन पैसों को लेकर बात होती रहती है.

 

बता दें कि डेल स्टेन आईपीएल में 95 मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन उनका प्रदर्शन कभी इतना अच्छा नहीं रहा. इस 95 मुकाबालों में डेल स्टेन ने सिर्फ 97 विकेट लिए हैं जबकि पिछले साल उन्होंने यूएई में सिर्फ 3 मैच खेले थे और एक विकेट लिया था. इससे पहले डेल स्टेन आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात लॉयंस से खेल चुके हैं. डेल स्टेन ने साल 2008 और 2010 तक आरसीबी के लिए खेला था जबकि 2019 में उन्हें फिर से मौका दिया गया था. लगातार चोट के कारण डेल स्टेन आईपीएल में अपने करियर ज्यादा लंबा नहीं खींच पाए. इस बार स्टेन ने अपना नाम आईपीएल से वापस लिया है. अब देखना होगा कि डेल स्टेन का ये बयान उनके आईपीएल करियर पर क्या असर डालता है.