logo-image

PSL 2021 : फॉफ डू प्लेसिस ने खो दी थी याददाश्त, वापस लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डू प्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कनकशन का शिकार होने के बाद लीग के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. अब वे बाकी के मैच नहीं खेल पाएंगे.

Updated on: 17 Jun 2021, 10:12 AM

नई दिल्ली :

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डू प्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कनकशन का शिकार होने के बाद लीग के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. अब वे बाकी के मैच नहीं खेल पाएंगे और दक्षिण अफ्रीका वापस लौट जाएंगे. फॉफ डू प्लेसिस पिछले सप्ताह मैच के दौरान क्वेटा ग्लैडिएटर्स के अपने टीम साथी मोहम्मद हसनैन से टकराकर चोटिल हो गए थे. चोटिल होने के बाद डू प्लेसिस ने तुरंत मैदान छोड़ दिया था और फिर जांच के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को यह चोट पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी. क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि डू प्लेसिस अब इस टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking : स्टीव स्मिथ नंबर-1, टीम इंडिया का हाल जानिए 

डू प्लेसिस ने ट्वीट कर कहा कि संदेश और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद. मैं होटल लौट आया हूं और कनकशन के बाद कुछ याददाश्त खो दी थी लेकिन अब मैं ठीक हूं. पेशावर जाल्मी की पारी के सातवें ओवर के दौरान डू प्लेसिस और हसनैन रन लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी वे आपस में टकरा गए. इस दौरान हसनैन का घुटना डू प्लेसिस के सिर पर जा लगा और वे मैदान पर ही गिर पड़े थे. विस्फोटक बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसी ने पीएसएल के इस सीजन में पांच मैचों के चार पारियों में 76 रन बनाए थे. क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम इस सीजन में आठ मैचों में चार अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप और एशेज में स्टीव स्मिथ के खेलने पर संदेह, जानिए अपडेट 

उनसे एक दिन पहले ही वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर आंद्रे रसेल को मैच के दौरान सिर में गेंद लग गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पीएसएल के छठे सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे रसेल को इस्लामाबाद युनाइटेड के खिलाफ एक मैच में उस समय गेंद सिर में लगी थी, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. कनककशन नियम के मुताबिक, रसेल की जगह नसीम शाह को मैदान पर उतारा गया था. सिर में गेंद लगने के बाद रसेल को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्हें यह दूसरी पारी के पहले ओवर में लगा था.