logo-image
लोकसभा चुनाव

टी20 वर्ल्ड कप : शनिवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा अहम मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप : शनिवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा अहम मुकाबला

Updated on: 06 Nov 2021, 02:55 PM

शारजाह:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। मैच में दक्षिण अफ्रीका, कप्तान इयोन मोर्गन की अुगवाई वाली टीम को हराकर सेमीफाइनल में प्रबल दावेदारी पेश करेगी।

ग्रुप 1 में शनिवार को होने वाले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज मैच से दक्षिण अफ्रीका को यह साफ हो जाएगा कि उन्हें सेमीफाइनल में जाने के लिए किस नेट रन रेट के साथ इंग्लैंड को हराना होगा।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दोनों को ही चार मैचों में छह अंक प्राप्त हैं, हालांकि निम्न नेट रन रेट (एनआरआर) के कारण ग्रुप 1 में दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड ने अपने चारों मैच में जीत दर्ज की है, जिससे आठ अंकों के साथ ग्रुप में टॉप पर बरकरार है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा शनिवार को इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले को क्वोर्टर फाइनल करार दिया है। अगर अफ्रीका की टीम मैच हार जाती है तो सेमीफाइनल की दौर से बाहर हो जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.