logo-image

भारतीय खेल परिषद के अध्यक्ष मलहोत्रा ने भारतीय ओलंपिक दल को दी शुभकामनाएं

भारतीय खेल परिषद के अध्यक्ष मलहोत्रा ने भारतीय ओलंपिक दल को दी शुभकामनाएं

Updated on: 16 Jul 2021, 07:35 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय खेल परिषद के अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार मलहोत्रा ने टोक्यो ओलम्पिक में जाने वाले भारतीय दल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि सभी खिलाड़ी ओलम्पिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

मलहोत्रा ने कहा, बहुत सारे खिलाड़ियों ने ओलम्पिक क्वालीफायर प्रतिस्पधार्ओं में अभी तक अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मुझे आशा है कि व ओलम्पिक में अपना यह प्रदर्शन जारी रखते हुए देश का गौरव बढ़ाएंगे।

उन्होंने कहा कि पूरा विश्व पिछले एक वर्ष से ज्यादा समय से कोविड महामारी से जूझ रहा है। इसके कारण टोक्यो ओलमिपक भी एक वर्ष के लिए आगे बढ़ाना पड़ा था जो कि अब अन्तत: 23 जुलाई से प्रारम्भ हो रहा है।

मलहोत्रा ने कहा, अन्य क्षेत्रों के अलावा कोविड महामारी का खेलों पर कुछ ज्यादा ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इसके कारण खिलाड़ियों को अभ्यास और प्रशिक्षण के लिए बहुत कम समय मिला। इस दौरान कई खिलाड़ी कोविड की चपेट में आ गए थे। इस दौरान इतनी सारी विषम परिस्थितियों का खिलाड़ियों के मनोबल पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। परन्तु मुझे गर्व है कि भारतीय खिलाड़यों ने इन कठिन प्रतिस्थितियों का डटकर मुकाबला किया तथा अपने मनोबल को बनाए रखते हुए टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया।

उन्होंने कहा, खेल हमें सिखाता है कि विषम और प्रतिकूल परिस्थितियों के आगे हार नहीं माननी चाहिए बल्कि उनका डटकर मुकाबला करते हुए जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। खिलाड़ियों का यह साहस अन्य क्षेत्रों के लोगों को भी किसी भी जटिल परिस्थिति से निकलने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करेगा, ऐसा मेरा विश्वास है।

मलहोत्रा ने भारतीय खिलाड़ियों पुन: शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि वह टोक्यो ओलम्पिक में शानदान प्रदर्शन करते हुए खेल जगत में देश का मान बढ़ाएंगे।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से होना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.