logo-image

Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ ने गेंदबाजों की कर दी कुटाई, 46 गेंदों में जड़ दिए टी20 का पहला शतक 

टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचा रहे हैं.

Updated on: 14 Oct 2022, 03:19 PM

नई दिल्ली:

Prithvi Shaw T20 Century: टीम इंडिया (Team India) के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन वह इन दिनों घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचा रहे हैं. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) में धमाकेदार पारी खेली है. उन्होंने मुंबई (Mumbai) की ओर से खेलते हुए 131 रनों की विस्फोटक पारी खेली है. टी20 फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ का यह पहला शतक था. इस साल 2022 में टी20 फॉर्मेट में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा खेला गया यह सबसे बड़ा स्कोर है. पृथ्वी की ये पारी असम (Assam) टीम के खिलाफ आया. उन्होंने असम के गेंदबाजों पर खूब कहर बरपाया. 

यह भी पढ़ें: 'Karma hits back', Virat Kohli वाले मामले को लेकर अब काफी ट्रोल हो रहे हैं Sourav Ganguly

टॉस जीतकर असम की टीम ने मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. मुंबई की ओर से पृथ्वी शॉ और अमन हकीम खान ने ओपनिंग करने आए. उसके बाद पृथ्वी शॉ ने असम के गेंदबाजों की खूब कुटाई की. उन्होंने 46 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया. टी20 फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ का यह पहला शतक था. 

पृथ्वी शॉ ने 61 गेंदों में 131 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जिसमें 13 चौके और 9 छक्के शामिल हैं. इस दौरान उनका 219.67 का स्ट्राइक रेट रहा. उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई की टीम ने 3 विकेट खोकर 230 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. मंबई के दिए हुए 231 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की टीम 19.3 ओवरों में 169 रनों पर ही सिमट गई और मुंबई की टीम ने 61 रनों से मुकाबले को जीत लिया.