logo-image

पृथ्वी शॉ के बल्ले ने फिर उगली आग, बैक टू बैक लगाया दूसरा शतक

Prithvi Shaw Century In One-Day Cup 2023 : भारतीय स्टार पृथ्वी शॉ इस वक्त इंग्लैंड में दनादन रन बना रहे हैं. उन्होंने रविवार को एक बार फिर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है.

Updated on: 13 Aug 2023, 09:03 PM

नई दिल्ली:

Prithvi Shaw Century In One-Day Cup 2023 : इंग्लैंड में खेले जा रहे वनडे कप में इस वक्त पृथ्वी शॉ नाम का तूफान आया है. जी हां, भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने हाल ही में रिकॉर्ड 244 रन की पारी खेलकर इतिहास रचा था और अब उनके बल्ले से एक और तनतना शतक आ गया है. वनडे में भी वह टी-20 वाले अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. रविवार को डरहम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शॉ ने 125 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर भारत ये पैगाम भेजा है कि उनमें कितना दम है.

Prithvi Shaw ने लगाई दूसरी सेंचुरी

Prithvi Shaw इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट वनडे कप में लगातार रन बना रहे हैं. रविवार को डरहम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शॉ ने 164.47 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 76 गेंदों पर 125 रनों की पारी खेली. शॉ ने अपनी इस इनिंग में 15 चौके और 7 छक्के जड़े. 

शॉ की इस शतकीय पारी की बदौलत उनकी टीम ने डरहम के दिए 199 रनों के टारगेट को 25.4 ओवर में ही चेज कर लिया. शॉ ने बैक टू बैक छक्के लगाकर अपनी टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया. बताते चलें, इससे पहले समरसेट के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पृथ्वी ने 244 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 3 मैचों में 101 के औसत से 304 रन बनाए हैं. 

क्या टीम इंडिया में होगी वापसी?

इंग्लैंड में Prithvi Shaw जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर सभी के जहन में सवाल आ रहा है कि क्या ये खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी कर सकता है? दरअसल, फिलहाल सिलेक्टर्स उन खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं, जो एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 के लिए स्कीम ऑफ थिंग्स का हिस्सा हैं. ऐसे में शॉ का वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया में शामिल होना नामुमकिन दिख रहा है. हां, लेकिन अगर शॉ ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे, तो भारतीय सिलेक्टर्स यकीनन आगे उन्हें जरूरत टीम में शामिल कर सकते हैं.