logo-image

पृथ्वी शॉ 2.0 : वापसी के बाद पहले ही मैच में 32 गेंद पर बना डाला अर्धशतक

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने दमदार वापसी करते हुए रविवार को सैयद मुश्ताक अली (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी-20 टूर्नामेंट में असम के खिलाफ अर्धशतक लगाया. शॉ (Prithvi Shaw) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और महज 32 गेंदों में ही अपना अर्धशतक जड़ दिया

Updated on: 17 Nov 2019, 01:20 PM

New Delhi:

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने दमदार वापसी करते हुए रविवार को सैयद मुश्ताक अली (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ अर्धशतक लगाया. शॉ (Prithvi Shaw) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और महज 32 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. उन्हें हाल ही में मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. 20 वर्षीय बल्लेबाज पर डोपिंग के कारण 30 जुलाई को आठ महीनों का बैन लगाया था. 

यह भी पढ़ें ः किंग कोहली जैसा कोई नहीं, महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली, अजहर को पछाड़ा

वह रविवार को दोबारा खेलने के लिए उपलब्ध हुए. मुंबई ने गुरुवार को मुश्ताक अली (Syed Mushtaq Ali Trophy) के दो मैच और फिर सुपर लीग स्टेज के लिए टीम की घोषणा की थी. यह मुंबई का आखिरी लीग मैच है. शॉ ने इससे पहले नेट्स में अभ्यास करने का एक वीडियो भी शेयर किया था. पृथ्वी ने अभ्यास करते हुए एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कहा भी था, मैं आज 20 साल को हो गया हूं. मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आपके सामने पृथ्वी 2.0 हो. आप सभी की शुभकामनाओं और समर्थन के लिए शुक्रिया. मैं जल्दी लौटूंगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : यहां तो बांग्लादेश ने भारत को दी छह विकेट से करारी मात

भारत के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को डोप टेस्ट में फेल पाया गया था, जिसके बाद उन्हें 15 नवंबर 2019 तक के लिए बैन कर दिया गया था. बीसीसीआई ने डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के चलते उन्हें आठ महीने के लिए निलंबित किया था. बैन होने के बाद पृथ्वी शॉ ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा निलंबित किए जाने से वे निराश हैं, लेकिन वह अपने किए की पूरी जिम्मेदारी लेने को भी तैयार हैं. उन्होंने कहा था, यह इसलिए हुआ क्योंकि मैंने खांसी की दवाई ली थी जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ मिला हुआ था जिसके बारे में मुझे जानकारी नहीं थी. मैंने यह दवाई इंदौर में फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के दौरान ली थी.

यह भी पढ़ें ः VIRAL VIDEO : विराट कोहली से मिलने के लिए कैसे बाड़ फांद गया फैन, यहां देखिए

इस युवा बल्लेबाज ने कहा था, मैं उस समय अपने पैर की चोट से वापसी कर चुका था जो मुझे आस्ट्रेलिया दौरे पर लगी थी. मैं इस टूर्नामेंट के जरिए वापसी की चाहत में था लेकिन खेलने की जल्दबाजी में मैंने प्रोटोकॉल को माना नहीं और गलती से वो दवाई पी ली. मैं पूरी गंभीरता से अपनी गलती स्वीकार करता हूं. मैं अभी भी चोट से जूझ रहा हूं जो मुझे पिछले टूर्नामेंट में लगी थी, ऐसे में इस खबर ने मुझे परेशान कर दिया. मुझे इसे मानना होगा और उम्मीद करता हूं इससे खेल जगत को इस बात की प्ररेणा मिलेगी कि भारत में हम खिलाड़ियों को किसी भी तरह की दवाई लेने के मामले में काफी सतर्क रहना होगा और प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारत की जीत के बाद कोच विक्रम राठौर और कप्‍तान विराट कोहली ने कही ये बात

भारत को 2018 का अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ ने 4 अक्टूबर 2018 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. जबकि वे इससे पहले ही आईपीएल में अपना करियर शुरू कर चुके थे. शॉ ने अपना पहला आईपीएल मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ 23 अप्रैल 2018 को खेला था. आईपीएल में वे अब तक 25 मैच खेल चुके हैं.