logo-image

पृथ्‍वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, मयंक अग्रवाल पीछे 

भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर होने के बाद सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने शानदार बल्‍लेबाजी कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींच लिया है. विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्‍वी शॉ ने लगातार शतक और दोहरे शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

Updated on: 11 Mar 2021, 04:36 PM

नई दिल्‍ली :

Vijay Hazare Trophy 2021 : भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर होने के बाद सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने शानदार बल्‍लेबाजी कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींच लिया है. विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्‍वी शॉ ने लगातार शतक और दोहरे शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. शानदार बल्‍लेबाजी की बदौलत पृथ्‍वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में अब सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. वे विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की कप्‍तानी कर रहे हैं और उनकी टीम अब सेमीफाइनल से फाइनल में पहुंच गई है और अगर इसी तरह का फार्म पृथ्‍वी शॉ का जारी रहा तो वे मुंबई को ट्रॉफी भी जिता सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 : विराट कोहली करेंगे वो काम जो अभी तक कोई नहीं कर पाया 

पृथ्‍वी शॉ ने पुडुचेरी के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था और सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा. इसके बाद भी पृथ्‍वी शॉ नहीं रुके और दो शतक और जड़ दिए. इससे पहले विजय हजारे के एक ही सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का कीर्तिमान मयंक अग्रवाल के नाम था, जब उन्‍होंने साल 2018 में 723 रन बना दिए थे, लेकिन इसके बाद अब पृथ्‍वी शॉ ने उन्‍हें पीछे छोड़ दिया है. पृथ्‍वी शॉ को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पहले ही मैच में कुछ खास न कर पाने के बाद उन्‍हें बाहर कर दिया गया और जब भारत बनाम इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज हुई तो भी उन्‍हें टीमें शामिल नहीं किया गया, इसका जवाब अब लगातार शतक लगाकर पृथ्‍वी शॉ ने दे दिया है. हालांकि अब टीम इंडिया को हाल फिलहाल कोई टेस्‍ट सीरीज नहीं खेलनी है, लेकिन शुक्रवार को टी 20 सीरीज शुरू हो रही है, इसमें पृथ्‍वी शॉ टीम में नहीं है. इस सीरीज के बाद वन डे सीरीज होनी है, देखना होगा कि क्‍या उस टीम में पृथ्‍वी शॉ को मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

अच्‍छी बात ये है कि आईपीएल की तारीख करीब आ रही है और पृथ्‍वी शॉ एक बार फिर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. देखना होगा कि आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है. इस बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से पृथ्‍वी शॉ की शानदार बल्‍लेबाजी पर एक ट्वीट किया गया है, जो अब वायरल हो गया है.