logo-image

प्राइम वॉलीबॉल लीग युवाओं को खेल के लिए करेगी प्रोत्साहित : विनीत कुमार

प्राइम वॉलीबॉल लीग युवाओं को खेल के लिए करेगी प्रोत्साहित : विनीत कुमार

Updated on: 07 Jan 2022, 12:20 AM

नई दिल्ली:

वॉलीबॉल में करियर बनाने के लिए कई समस्याओं से जूझ चुके विनीत कुमार का मानना है कि प्राइम वॉलीबॉल लीग देश के खिलाड़ियों को शानदार मंच मुहैया कराएगी। इस लीग की शुरुआत 5 फरवरी से कोच्चि में होगी।

कोलकाता थंडरबोल्ट्स के लिए यूनिवर्सल पोजीशन में खेलने वाले विनीत ने कहा, प्राइम वॉलीबॉल लीग एक पेशेवर लीग है, जो सभी अनुभवी खिलाड़ियों और भारत में आने वाले खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मंच प्रदान करेगी। हम अपने प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाने और बेहतर खेल दिखाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, मुझे प्राइम वॉलीबॉल लीग से बहुत उम्मीदें हैं और टूर्नामेंट देश के विभिन्न हिस्सों से कई और युवाओं को वॉलीबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

विनीत ने कहा, मेरे पिता एक किसान हैं और मेरी मां मुजफ्फरनगर में एक गृहिणी हैं, इसलिए मैं एक विनम्र पृष्ठभूमि से आता हूं। मैंने अपने जीवन में बहुत कठिनाइयों का सामना किया है। जब मैं अपनी पढ़ाई कर रहा था, तब मैं स्थानीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट खेलने पर ध्यान केंद्रित करता था। रेलवे में शामिल होने से पहले वॉलीबॉल में मेरी मदद करने के लिए एक कोच तक नहीं था। मैंने मुख्य रूप से अपने दम पर खेलना सीखा, यह मेरे लिए बहुत मुश्किल रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.