logo-image

हार्दिक पांड्या चांद से आया है क्या? पूर्व क्रिकेटर के बयान ने मचाया तहलका

Praveen Kumar On Hardik Pandya : आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. वह हार्दिक से नाराज नजर आए हैं...

Updated on: 15 Mar 2024, 03:09 PM

नई दिल्ली:

Praveen Kumar On Hardik Pandya : भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पिछले दिनों साफ कर दिया है कि वह टेस्ट फॉर्मेट के लिए खुद को फिट नहीं महसूस करते. इसी के चलते वह घरेलू क्रिकेट में रणजी के लिए खेलते नहीं दिखते. लेकिन, अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने हार्दिक को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि हार्दिक स्पेशल थोड़ी हैं, उन्हें भी घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए, जैसे बाकी के खिलाड़ी खेलते हैं. 

प्रवीण कुमार ने लगाई हार्दिक की क्लास

प्रवीण कुमार ने एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है कि बीसीसीआई को हार्दिक से सख्ती के साथ घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहना चाहिए. उन्होंने कहा, "भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जो फैसला किया है वह एकदम सही है. सभी को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. यह सही है. चाहे वो ईशान किशन हो या फिर श्रेयस अय्यर, यहां तक की हार्दिक पंड्या को भी है. क्या वो चांद पर से उतर कर आया है. बीसीसीआई को इन सभी के बारे में देखना पड़ेगा."

हार्दिक को भी खेलना चाहिए घरेलू क्रिकेट

प्रवीण कुमार न अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "हार्दिक पंड्या चांद से थोड़े उतर के आए हैं? इनको भी खेलना पड़ेगा. क्यों इनके लिए अलग नियम है? इनको भी बोर्ड को धमकाना चाहिए. आप केवल डोमेस्टिक टी-20 टूर्नामेंट ही क्यों खेलेंगे? तीनों फॉर्मेट खेलें..या आपने 60-70 टेस्ट मैच खेले हैं, जो आप सिर्फ टी20 खेलेंगे. देश को आपकी जरूरत है.. यदि आप टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं, तो आप इसे लिखित में दीजिए. हो सकता है कि पंड्या को सूचित कर दिया गया हो कि उन्हें टेस्ट के लिए नहीं चुना जाएगा. लेकिन, मेरे पास कोई क्लीयर जानकारी नहीं है."

हार्दिक पांड्या का इंजरी से है गहरा रिश्ता

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का इंजरी से गहरा रिश्ता है. वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हार्दिक को इंजरी हुई थी, जिसके चलते वह बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. टखने की चोट के चलते वह लंबे वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. अब वह आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते दिखेंगे. लॉन्ग फॉर्मेट क्रिकेट ना खेलने वाले विवाद के बीच रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी सामने आई थी कि हार्दिक ने कहा है कि वह टेस्ट फॉर्मेट के लिए फिट महसूस नहीं करते. इसी के चलते वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं रहे. 

ये भी पढ़ें : श्रेयस अय्यर नहीं बोल रहे थे झूठ, IPL 2024 से पहले BCCI के सामने आई पूरी सच्चाई