logo-image

सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्‍ट में खेलने वाले गेंदबाज ने लिया संन्‍यास

भारतीय टीम के स्‍तंभ रहे, लेकिन फिलवक्‍त टीम इंडिया से बाहर चल रहे कई गेंदबाज इन दिनों संन्‍यास लेते जा रहे हैं. अब भारत के लिए लंबे समय तक खेलने वाले खिलाड़ी ने संन्‍यास ले लिया है.

Updated on: 21 Feb 2020, 12:30 PM

New Delhi:

भारतीय टीम के स्‍तंभ रहे, लेकिन फिलवक्‍त टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे कई गेंदबाज इन दिनों संन्‍यास लेते जा रहे हैं. अब भारत के लिए लंबे समय तक खेलने वाले खिलाड़ी ने संन्‍यास ले लिया है. वे लंबे अर्से तक टीम इंडिया के लिए खेले. पिछले दिनों इरफान पठान ने अपने संन्‍यास का ऐलान किया था, अब बारी प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) की है. उन्‍होंने भी संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. उन्‍होंने ट्वीटर पर इस बात का ऐलान किया और देशवासियों का शुक्रिया भी अदा किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Chennai superkings schedule : धोनी की टीम का पूरा शेड्यूल यहां जानें

भारत के बाएं हाथ के अनुभवी स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से तुरंत प्रभाव से संन्यास (Pragyan Ojha retirement) ले लिया. प्रज्ञान ओझा ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्ट में आखिरी बार भारत के लिए खेला था. उन्होंने 2009 से 2013 के बीच 24 टेस्ट में 113 विकेट लिए हैं. उन्होंने ट्वीट किया, मैं अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से तुरंत प्रभाव से संन्यास ले रहा हूं. उन्होंने कहा, भारत के लिए इस स्तर पर खेलना हमेशा से मेरा सपना था. मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि कितना खुशकिस्मत हूं कि मेरा सपना पूरा हुआ. मुझे देशवासियों का इतना प्यार और सम्मान मिला. उन्होंने 18 वनडे में 21 विकेट लिए हैं. आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके ओझा के गेंदबाजी एक्शन की 2014 में शिकायत हुई थी. बाद में 2015 में उनके गेंदबाजी एक्शन को फिर वैध ठहराया गया.