logo-image

ऐसी हो सकती है Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम, जानें किसे-किसे मिलेगा मौका

Possible Team India For Asia Cup 2023 :एशिया कप 2023 के लिए किन-किन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है? आइए इस पॉसिबल इलेवन के जरिए देखते हैं...

Updated on: 05 Aug 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Possible Team India For Asia Cup 2023 : एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा? ऑफिशियली तो अब तक इसपर कोई जानकारी नहीं है. लेकिन खबरों की मानें, तो आने वाले शुक्रवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो सकता है. मगर, अब जब तक बीसीसीआई स्क्वाड जारी नहीं करता, तब तक हम आपको एक पॉसिबल टीम चुनकर बताते हैं कि अपकमिंग इवेंट के लिए किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है...

बल्लेबाज

एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा टीम के कप्तान के रूप में बरकरार रह सकते हैं. वहीं बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली और शुभमन गिल का रहना तय ही है. केएल राहुल फिट होकर टीम में वापसी कर सकते हैं. वहीं ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव स्क्वाड का हिस्सा हो सकते हैं.

विकेटकीपर

विकेटकीपर का चुनाव करना भारतीय सिलेक्टर्स के लिए मुश्किल होने वाला है. चूंकि, केएल राहुल की वापसी के चलते संजू सैमसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. वहीं बैकअप कीपर के रूप में ईशान किशन स्क्वाड का हिस्सा हो सकते हैं.

ऑलराउंडर 

ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है. ये तीनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं.

गेंदबाज

एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया में स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है. हालांकि, इनका साथ देने के लिए रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी होंगे. वहीं पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है. हार्दिक भी अब अधिक ओवर फेंक रहे हैं, ऐसे में वह कप्तान के लिए एक अतिरिक्त पेस बॉलिंग का विकल्प साबित हो सकते हैं.

एशिया कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल.