logo-image

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 222 रन पर समेटा

श्रीलंका ने दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं और अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 162 रन पीछे है.

Updated on: 22 Feb 2019, 01:37 PM

पोर्ट एलिजाबेथ:

विश्वा फर्नाडो (Vishwa Fernando)और कसुन रजिथा (Kasun Rajitha) के तीन-तीन विकेटों की मदद से श्रीलंका ने यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 222 रन पर समेट दिया. श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं और अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 162 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup में भारत की दावेदारी को लेकर सौरभ गांगुली ने कही बड़ी बात, जानें क्या कहा

स्टंप्स के समय लाहिरु थिरीमाने 25 और कसुन रजिथा खाता खोले बिना नाबाद लौटे.दक्षिण अफ्रीका की ओर से डुआने ओलिवर (Duanne Olivier) को दो और कगिसो रबादा (Kagiso Rabada) को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं.इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मेजबान टीम ने 15 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए.

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के दौरे के लिए इंग्लैण्ड टीम का हुआ चुनाव, टीम में डेविड मलान सैम बिलिंग्स को मिली जगह

इसके बाद वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और पूरी टीम 61.2 ओवर में 222 रन पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 86, एडेन मारक्रम ने 60, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 25 और कगिसो रबादा ने 22 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए फर्नाडो और रजिथा के तीन-तीन विकेटों के अलावा धनंजय डी सिल्वा को दो और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक विकेट हासिल किया. श्रीलंका की टीम पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है.