News Nation Logo

BREAKING

Banner

POLL : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली नहीं, यह खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्‍यादा रन, जानें 40 हजार लोगों की राय

भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाएगा. इस सीरीज में कई खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ रहे हैं. उसमें टेस्‍ट विशेषज्ञ भी शामिल हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Aug 2019, 03:34:58 PM

नई दिल्‍ली:

भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाएगा. इस सीरीज में कई खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ रहे हैं. उसमें टेस्‍ट विशेषज्ञ भी शामिल हैं. अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि इस टेस्‍ट सीरीज के चारों पारी में कुल मिलाकर कौन सा बल्‍लेबाज सबसे ज्‍यादा रन बनाएगा. इसमें सबसे ज्‍यादा उम्‍मीद कप्‍तान विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा और रोहित शर्मा को लेकर है. हमारे यूट्यूब चैनल एनएन स्पोर्ट्स पर जब इस संबंध में पोल कराया गया तो इसमें कप्‍तान विराट कोहली और राहित शर्मा पर भरोसेमंदर चेतेश्‍वर पुजारा ने बाजी मार ली है. पोल में 41 हजार से ज्‍यादा लोगों ने वोट दिए. 

यह भी पढ़ें ः सर विवियन रिर्चड्स से मिलकर विराट कोहली बोले, यह बल्‍लेबाज रहा है उनका प्रेरणास्रोत

भारतीय क्रिकेट टीम के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के संन्‍यास लेने के बाद मध्‍यक्रम में एक भरोसेमंद बल्‍लेबाज की तलाश की जा रही थी, काफी प्रयास के बाद चेतेश्‍वर पुजारा को भारत ने खोज निकाला. वे साल 2010 से भारत के लिए टेस्‍ट क्रिकेट खेल रहे हैं. तब से अब तक वे 68 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में उन्‍होंने 46 रन से ज्‍यादा के औसत से करीब साढ़े पांच हजार रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 206 रन है, वे 18 शतक और 20 अर्द्धशतक लगा चुके हैं. पोल के जो नतीजे आए हैं, उसमें 52 फीसद वोटों के साथ चेतेश्‍वर पुजारा ने बाजी मारी है. दूसरे नंबर पर कप्‍तान विराट कोहली हैं, जिन्‍हें 27 फीसद वोट मिले हैं. 21 फीसद वोटों के साथ रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. 42 हजार से अधिक लोगों ने इस पोल में हिस्‍सा लिया, इससे साफ है कि करीब 24 हजार लोगों को लगता है कि चेतेश्‍वर पुजारा सबसे ज्‍यादा रन बनाएंगे.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने पत्‍नी को लेकर लिख दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर हो गई वायरल, जानें पूरा माजरा

हालांकि लोगों ने कुछ इन तीन के अलावा अन्‍य नाम भी सुझाए हैं, जो सबसे अधिक रन बनाएंगे. इनमें अजिंक्‍या रहाणे, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल आदि शामिल हैं. एक यूजर लिखते हैं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा में झगड़ा ही इस बात का है कि विराट रोहित को टेस्‍ट में खिलाना नहीं चाहते. अन्‍य लोगों को भी इस बात की आशंका है कि रोहित शर्मा को खिलाया ही नहीं जाएगा. अगर रोहित खेले तो वही सबसे ज्‍यादा रन बनाएंगे. लोग यह भी कह रहे हैं कि रोहित को लगातार टेस्‍ट खिलाने चाहिए, तभी वे लगातार रन भी बनाएंगे. रोहित शर्मा 2013 से टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा हैं, लेकिन उन्‍हें मात्र 27 टेस्‍ट मैच ही जीतने का अवसर प्राप्‍त हुआ है. इस दौरान उन्‍होंने 47 पारियों में 55 के स्‍ट्राइक रेट से 1585 रन बनाए हैं. उन्‍होंने तीन शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं.

First Published : 22 Aug 2019, 03:02:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×