News Nation Logo

पोकर स्पोर्ट्स लीग (पीएसएल) सीजन 4 यहां एक फिजिटल प्रारूप में है

पोकर स्पोर्ट्स लीग (पीएसएल) सीजन 4 यहां एक फिजिटल प्रारूप में है

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Oct 2021, 06:15:01 PM
Poker Sport

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: तीन सत्रों की अविश्वसनीय सफलता के बाद पोकर स्पोर्ट्स लीग (पीएसएल) सीजन 4 यहां एक नए अवतार - फिजिटल में है। गेमिंग क्षेत्र में एकीकृत प्रौद्योगिकी के व्यावहारिक प्रसार के साथ, इस सीजन का पीएसएल पहले से कहीं अधिक बड़ा और रोमांचक है।

भारत की पहली पोकर लीग - पीएसएल के ऑनलाइन क्वालीफायर 25 नवंबर से शुरू हो रहे हैं और लीग दो महीने तक चलेगी और प्रति सप्ताह 2-3 मैच वर्चुअल रूप से आयोजित किए जाएंगे। महामारी के बाद पहली बार 7 फरवरी से 13 फरवरी, 2022 तक सीजन के समापन का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

गेमिंग भावना पर सवार होकर टूर्नामेंट खिलाड़ियों को अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने का मौका देगा और माइंड स्पोर्ट श्रेणी में नवोदित खिलाड़ियों के लिए रास्ते खोलेगा। यदि प्रतिभागियों का चयन किया जाता है, तो उन्हें क्वालीफायर की तैयारी के दौरान देश में सर्वश्रेष्ठ के साथ अभ्यास करने और अपने खेल में सुधार करने का एक प्रतिष्ठित अवसर मिलेगा। आपको बस इतना करना है कि हैशटैग पोकर डाउनलोड करें और मूल बातें मुफ्त में सीखें।

केपीएमजी के अनुसार, 2025 में 3.9 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक की वृद्धि को देखते हुए भारतीय ऑनलाइन गेमिंग उद्योग परिवर्तन के कगार पर है। इस मजबूत विकास ने खिलाड़ियों के लिए बेहतर सामाजिक कौशल, निर्णय लेने के कौशल, बेहतर मस्तिष्क कार्य, प्रमुख कौशल के विकास और स्मृति वृद्धि को बढ़ावा दिया है। फिजिटल जैसी नई तकनीकों को अपनाना इस विकास का एक वसीयतनामा है, क्योंकि गेम डेवलपर्स और प्रकाशकों की एक बहु-आयामी पारिस्थितिकी तंत्र में उपस्थित होने में प्रत्यक्ष रुचि है, जहां सभी पहलू परस्पर जुड़े हुए हैं।

पोकर स्पोर्ट्स लीग के सीईओ और संस्थापक प्रणव बगई ने सीजन की घोषणा करते हुए कहा, गेमिंग क्षेत्र नए रास्ते और तरीके खोल रहा है, जहां शौकिया खिलाड़ी सीख सकते हैं और क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रशिक्षित हो सकते हैं। संगम को देखकर हम रोमांचित हैं। इस क्षेत्र में तकनीकी एकीकरण के रूप में यह जीवन के हर पहलू में एक पुरस्कृत अनुभव बन गया है। यह कहने के बाद कि पिछले सीजन में हमें एक उत्कृष्ट प्रतिक्रिया मिली है और हम अपने प्रमुख उत्पाद, पोकर स्पोर्ट्स लीग को इस साल एक फिजिटल प्रारूप में पेश करने के लिए उत्साहित हैं। पोकर प्रशंसक अब अपने सामने कई दिलचस्प चुनौतियों का इंतजार कर सकते हैं।

यहां बताया गया है कि आप पीएसएल कैसे खेल सकते हैं :

पीएसएल सीजन 4 के क्वालीफायर में कुल 15 मैच होंगे, जहां प्रत्येक प्रतिभागी को अधिकतम 6 मैच खेलने का मौका मिलेगा। एक टीम में 5 स्पॉट शौकिया खिलाड़ियों के लिए होते हैं। उन्हें 25 नवंबर से 9 दिसंबर तक चलने वाले 15 में से 6 मुफ्त क्वालिफायर खेलने की जरूरत है।

सभी प्रतिभागियों में से शीर्ष 180 प्रतिभागी इसे मसौदे में बनाएंगे, फिर क्वालिफायर फाइनल की एक अलग 3 दिवसीय श्रृंखला होगी, जहां इन 180 क्वालिफायर से शीर्ष 30 को पीएसएल टीम में एक कन्फर्म सीट मिलेगी और फिर टीम के मालिक अपनी-अपनी टीमों के लिए बोली लगाएंगे। 11 खिलाड़ियों वाली कुल 6 टीमें 2 करोड़ रुपये से अधिक के पुरस्कार के लिए एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी।

पीएसएल के इस संस्करण में प्रत्येक टीम में एक विकल्प सहित क्वालिफायर के 6 खिलाड़ी होंगे। इसके अलावा, खेल के लिए महिलाओं की बढ़ती रुचि के साथ, महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए एक अलग श्रेणी है।

पीएसएल सीजन 4 की अवधारणा को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल होने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को पारिश्रमिक मिलेगा और उनकी टीम के जीतने पर पुरस्कार पूल से एक सफलता शुल्क प्राप्त होगा।

बगई आगे कहते हैं, हम इस साल 6 टीमों के साथ खेलने के लिए रोमांचित हैं और जो कोई भी पोकर की मूल बातें जानता है - इस इंडिया वाइड पोकर लीग में एक स्थान सुरक्षित करने के लिए ऑनलाइन पोकर गेम की एक श्रृंखला खेल सकता है। इस सीजन में एक मजेदार अनुभव का वादा किया गया है। अद्वितीय पोकर चुनौतियों से पुरस्कृत नकद पुरस्कारों तक हमारे पास यह सब कुछ है। हम उत्साहित हैं और यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि सीजन कैसे सामने आता है, क्योंकि खिलाड़ी अपनी टीम के साथ तालमेल पाते हैं, खिलाड़ी की भावना और सभी फिनाले का ग्लैमर और स्वभाव पर ध्यान देते है।

पोकर स्पोर्ट्स लीग के सीजन 4 की अवधारणा के अनुरूप लीग को कंपनी के मालिकाना एप्लिकेशन - हैशटैग पोकर पर ऑनलाइन खेला जाएगा और इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Oct 2021, 06:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.