logo-image

PM मोदी ने 'मन की बात' में की टींम इंडिया की जमकर तारीफ

हमेशा की तरह हर महीने के आखिरी रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो पर मन की बात को संबोधित किया

Updated on: 31 Jan 2021, 12:34 PM

नई दिल्ली :

PM Modi Mann Ki Baat:  हमेशा की तरह हर महीने के आखिरी रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो पर मन की बात को संबोधित किया. कई सारी बातों के दौरान उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया मिली जीत का जिक्र किया.  पीएम मोदी ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से सीरीज में मात दी थी. खास बात ये थी कई चोटिल खिलाड़ी और बड़े खिलाड़ी ना होने के बाद भी टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में कोई नहीं खरीदेगा

नए साल के पहले महीने के आखिरी रविवार यानी 31 जनवरी को मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि इस महीने क्रिकेट की पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली. हमारी क्रिकेट टीम मे शुरुआती दिक्कतों के बाद शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. हमारे खिलाड़ियों का हार्ड वर्क और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है.

बता दें कि भारत ने दूसरी बार क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीती है. भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरान शुरआत में अच्छा नहीं गया था. सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया सिर्फ 36 रनों पर आउट हुई था और हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद विराट कोहली ने स्वदेश लौट गए थे. कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी संभाली. रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले मेलबर्न टेस्ट जीता उसके बाद सिडनी टेस्ट को ड्रॉ किया और फिर ब्रिस्बेन टेस्ट मैच को जीत सीरीज पर कब्जा किया.