logo-image

पीएम ने पैरालंपियनों से कहा-नया भारत पदक जीतने के लिए एथलीटों पर दबाव नहीं देगा

पीएम ने पैरालंपियनों से कहा-नया भारत पदक जीतने के लिए एथलीटों पर दबाव नहीं देगा

Updated on: 17 Aug 2021, 02:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पैरा-एथलीटों को पदक के बारे में चिंता न करने और 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होने वाले टोक्यो पैरालिंपिक में प्रतिद्वंद्वी कितना मजबूत होगा, इसके बारे में चिंता न करते हुए अपना 100 फीसदी देने के लिए प्रेरित किया।

पैरालंपियनों से मुखातिब पीएम ने कहा, बस अपना 100 प्रतिशत दें।

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय दल के साथ बातचीत की। साथ ही उन्हें टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के लिए शुभकामनाएं दीं। यह पैरालंपिक खेलों के लिए भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल है। भारतीय दल में नौ खेल विधाओं के 54 पैरा-एथलीट राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए टोक्यो जाएंगे।

पैरालिंपियनों के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, आप सभी के साथ बात करने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि भारत पैरालिंपिक में भी इतिहास रचने जा रहा है। कोविड-19 ने आपकी कठिनाइयों को बढ़ा दिया है लेकिन आप लोगों ने कभी हार नहीं मानी है,। यह है असली खेल भावना। आपका पदक बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन नया भारत हमारे एथलीटों पर पदक जीतने के लिए दबाव नहीं बनाएगा। आपको बस अपना 100 प्रतिशत देने की जरूरत है।

इस बीच, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने देश भर के एथलीटों को अपना समर्थन देने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, आपका प्रोत्साहन युवाओं को खेलों को अपनाने और उसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.