logo-image

प्रधानमंत्री ने यू-17 फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए साइनिंग ऑफ गारंटीस को मंजूरी दी

प्रधानमंत्री ने यू-17 फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए साइनिंग ऑफ गारंटीस को मंजूरी दी

Updated on: 28 Jul 2022, 02:10 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को भारत में फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप 2022 की मेजबानी के लिए साइनिंग ऑफ गारंटीस को मंजूरी दे दी।

महिला अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के सातवें सीजन की मेजबानी भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक की जाएगी।

एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने सरकार के इस उत्साहवर्धक कदम का धन्यवाद करते हुए कहा, हम उनके समर्थन के लिए सरकार के बहुत आभारी हैं। खेल मंत्रालय, अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में टूर्नामेंट को समर्थन देने के लिए बहुत सक्रिय है।

उन्होंने कहा, हमें अपने सभी हितधारकों से मिली सहायता और प्रोत्साहन के साथ हम निश्चित रूप से एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।

टूर्नामेंट के लिए ड्रा हाल ही में आयोजित किया गया था और मेजबान देश भारत कलिंग स्टेडियम, भुवनेश्वर में अपने सभी ग्रुप मैच खेलने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है और मेगा इवेंट के लिए आधिकारिक टिकट लॉन्च 5 अगस्त, 2022 को निर्धारित है।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 के लिए ब्राजील, अमेरिका और मोरक्को के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम अपने अभियान की शुरूआत 11 अक्टूबर को यूएसए के खिलाफ और 14 अक्टूबर को मोरक्को से करेगी। भारत का फाइनल ग्रुप मैच ब्राजील के खिलाफ 17 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम सभी मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.