logo-image

IND vs ENG : विशाखापट्टनम टेस्ट में बदलेगी भारत की प्लेइंग-XI, ये खिलाड़ी लेंगे जडेजा और राहुल की जगह

IND vs ENG : पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद अब दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे. तो आइए इससे पहले दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर डालते हैं एक नजर...

Updated on: 01 Feb 2024, 07:17 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला है. इससे पहले हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब हिटमैन रोहित शर्मा हर हाल में मैच जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेंगे. इसके लिए वह बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे. तो आइए आपको इस आर्टिकल में भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं...

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा हो चुके हैं बाहर

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद बीसीसीआई ने आधिकारिक ऐलान किया कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. दोनों को ही फिटनेस संबंधी समस्या हैं, जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी गैरमौजूदगी में सिलेक्टर्स ने वॉशिंगटन सुंदर, सौरव कुमार और सरफराज खान को स्क्वाड में शामिल किया है. 

2 बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल की जगह सरफराज खान ले सकते हैं. जी हां, सरफराज लगातार घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम में पहुंचे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित अब उन्हें डेब्यू कैप सौंप सकते हैं. वहीं, रवींद्र जडेजा की जगह लेने के लिए 2 विकल्प के रूप में सौरव कुमार और वॉशिंगटन सुंदर मौजूद हैं. अब देखने वाली बात है कि कप्तान रोहित किसे अंतिम ग्यारह में मौका देते हैं और किसे नहीं.

टीम इंडिया की ये हो सकती है प्लेइंग-XI : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल/रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान/रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड कर चुकी है प्लेइंग इलेवन का ऐलान : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, ओएब बाशिर, जेम्स एंडरसन.

फ्री में कहां देख सकते हैं LIVE?

अगर आप भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट का लुत्फ बिलकुल फ्री में अपने मोबाइल पर उठा सकते हैं. जी हां, मोबाइल और स्मार्ट टीवी पर आप ये मैच जियो टीवी पर बिलकुल फ्री में देख सकते हैं.

कैसे हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड्स 

दोनों टीमों के बीच 132 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 51 टेस्ट इंग्लैंड ने और 31 टेस्ट भारत ने जीते हैं. इसके अलावा 50 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.