logo-image

नेक्स्ट जेनरेशन कप में खेलने से भारतीय युवा खिलाड़ियों को सीखने का मिलेगा मौका : आईएम विजयन

नेक्स्ट जेनरेशन कप में खेलने से भारतीय युवा खिलाड़ियों को सीखने का मिलेगा मौका : आईएम विजयन

Updated on: 18 Jul 2022, 09:10 PM

मुंबई:

भारत के पूर्व स्ट्राइकर आईएम विजयन का मानना है कि प्रीमियर लीग अकादमी टीमों के खिलाफ खेलने का अवसर युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए सीखने की अवस्था होगी, जो यूके में नेक्स्ट जेनरेशन कप में हिस्सा लेंगे।

यूनाइटेड किंगडम में नेक्स्ट जनरेशन कप, भारतीय फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र के विकास में मदद करने के लिए प्रीमियर लीग के साथ फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड की दीर्घकालिक साझेदारी का हिस्सा है।

विजयन ने कहा, यह खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छा मौका है। प्रीमियर लीग की अकादमी टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिलने से इतनी कम उम्र में दुनिया की शीर्ष लीग युवा खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को बढ़ाएगी और उन्हें काफी अनुभव देगी।

भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने यह भी महसूस किया कि रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग ने देश भर में उभरते खिलाड़ियों के लिए एक प्रतिस्पर्धी विकास मंच बनाने में मदद की है। रिलायंस फाउंडेशन ने नेक्स्ट जेनरेशन कप के लिए योग्यता मंच के रूप में काम किया है।

विजयन ने कहा, रिलायंस फाउंडेशन सराहनीय काम करता है। वे एक मजबूत युवा पीढ़ी को आगे बढ़ा रहे हैं, जो प्रतिभाशाली और फुटबॉल से प्यार करते हैं। उन्हें कम उम्र में इस तरह के अवसर देने से उन्हें बहुत आत्मविश्वास और दक्षता मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.