logo-image

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सैलरी में कटौती कराने के लिए हुए राजी

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने घोषणा की कि ईसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 04 Apr 2020, 02:52 PM

लंदन:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी अगले तीन महीने तक अपनी सैलरी में कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं. ये वे खिलाड़ी हैं, जिनका कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ केंद्रीय अनुबंध है. प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने घोषणा की कि ईसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने स्वीकार कर लिया है और अब पुरुष टीम के खिलाड़ी पांच लाख पाउंड दान करेंगे, जिसे कोरोनावायरस के खिलाफ लडाई में इस्तेमाल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को होगा सबसे भयानक नुकसान, कई सीरीज पर लटकी तलवार

पुरुष टीम के अलावा महिला टीम की खिलाड़ी भी अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती करवाएंगी. टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, " सभी खिलाड़ियों ने यह महसूस किया कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह एक सही कदम है. हम जानते हैं कि मौजूदा स्थिति किस तरह से खेल को प्रभावित कर रही है और हम इसमें अधिक से अधिक योगदान कर सकते हैं." ईसीबी पहले ही अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने की घोषणा कर चुका है.