logo-image

पीकेएल : बुधवार को खेल जाएगा चार टीमों के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला

पीकेएल : बुधवार को खेल जाएगा चार टीमों के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला

Updated on: 22 Feb 2022, 06:35 PM

बेंगलुरु:

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 8 के सेमीफाइनल में बुधवार को पटना पाइरेट्स और यूपी योद्धा के बीच मुकाबला होगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में दबंग दिल्ली और बेंगलुरु बुल्स से भिड़ेगी।

इन दोनों मैचों के विजेता शुक्रवार (25 फरवरी) को सीजन के फिनाले में भिड़ेंगे।

पटना ने लीग में टॉप पर जगह बनाने में कामयाब रहा है। लेकिन उन्हें यूपी में एक परिचित दुश्मन का सामना करना पड़ेगा। योद्धा के परदीप नरवाल उनका मुख्य रेडर हैं। इसलिए, पहले सेमीफाइनल में कांटेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

सीजन 7 की उपविजेता दबंग दिल्ली लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद कर रही होगी, लेकिन बेंगलुरु बुल्स के रूप में उनके लिए एक कठिन चुनौती है।

बेंगलुरु ने दिखाया है कि वे पवन सहरावत पर पूरी तरह से निर्भर नहीं हैं। उनके माध्यमिक रेडर भरत और चंद्रन रंजीत ने हाल के आउटिंग में शानदार प्रदर्शन किए हैं।

परदीप नरवाल पर फोकस

पहले सेमीफाइनल में प्रदीप नरवाल का सामना अपनी पुरानी टीम पटना पाइरेट्स से होने पर सबकी निगाहें उन ही पर होंगी। स्टार रेडर ने हाल के मैचों में बेहतर किया है। वह निस्संदेह पटना के खिलाफ यूपी योद्धा का प्रमुख खिलाड़ी होने वाले हैं।

पाइरेट्स को लीग तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद सेमीफाइनल में सीधा स्थान मिला। यह टीम फॉर्म में है और ईरानी मोहम्मदरेजा शादलोई के नेतृत्व में उनके पास खतरनाक डिफेंडर है। मैच का फैसला इस बात से हो सकता है कि पटना ने परदीप की रेड को कितनी अच्छी तरह हैंडल कर पाते हैं।

यह देखा दिलचस्प होगा कि रेड को पटना कैसे संभालता है। सचिन को उनके समृद्ध फॉर्म को देखते हुए पसंदीदा होना चाहिए। लेकिन कोच राम मेहर सिंह प्रभावशाली गुमान सिंह के बजाय अनुभवी मोनू गोयत को आक्रमण में दूसरा विकल्प चुन सकते हैं। लीग चरण में मिलने पर दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है।

दूसरे सेमीफाइनल में नवीन बनाम पवन

दिल्ली और बेंगलुरु के बीच मैच न केवल देश के दो सर्वश्रेष्ठ रेडरों नवीन कुमार और पवन सहरावत के बीच होगा। नवीन की अनुपस्थिति में, दिल्ली के अनुभवी सितारों ने मंजीत छिल्लर और संदीप नरवाल की पसंद के साथ अपनी पूरी क्षमता का प्रयोग करते नजर आएंगे।

इसी तरह, बेंगलुरु के डिफेंस और सेकेंडरी रेडर पवन के कंधों से दबाव को कम करते हुए अपने हालिया आउटिंग में चुनौती के लिए आगे बढ़े हैं।

बकाया रेडर को फिर से विरोधियों को अधिकतम नुकसान पहुंचाने की आवश्यकता होगी। नवीन की फिटनेस एक प्रमुख चिंता होगी, लेकिन दिल्ली ने लीग चरणों में दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में सीधा स्थान हासिल करके अतिरिक्त आराम के दिन अर्जित किए हैं।

नवीन और पवन दोनों ही दबाव की परिस्थितियों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। लेकिन मैट से दूर उनका समय दूसरों की मदद करने तक सीमित रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.