logo-image

पीकेएल 8 : यूपी योद्धा के सुरेंद्र गिल बोले, प्रदीप और श्रीकांत ने खेलने में मेरी मदद की

पीकेएल 8 : यूपी योद्धा के सुरेंद्र गिल बोले, प्रदीप और श्रीकांत ने खेलने में मेरी मदद की

Updated on: 25 Jan 2022, 08:15 PM

बेंगलुरु:

प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में यूपी योद्धा अपने पिछले पांच मैचों में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें सुरेंद्र गिल उनके शीर्ष रेडर के रूप में उभरे हैं।

टूर्नामेंट में सबसे मजबूत टीमों में से एक के लिए जानी जाने वाली टीम, इस सीजन में स्टार रेडर प्रदीप नरवाल को शामिल करने के साथ, एक प्रभावी रेडिंग यूनिट के साथ लीग तालिका के शीर्ष चार में जगह बनाई है।

हालांकि, आश्चर्यजनक रूप से यह प्रदीप ही हैं, जो टीम को आगे बढ़ने में मदद की है। वहीं, योद्धा के गिल टीम के लिए रेडर के रूप में चमकते सितारे हैं।

गिल का कहना है कि प्रदीप नरवाल और श्रीकांत जाधव की मौजूदगी ने उन पर से दबाव हट गया है और वह अपना स्वाभाविक खेल खेलने में सक्षम हैं।

रोहतक के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखने वाले गिल इस सीजन में 12 मैचों में कुल 111 अंकों के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर हैं। उसके पास 12 मैचों में पांच सुपर रेडर भी हैं और वह मनिंदर सिंह के ठीक पीछे है, जो सात सुपर रेड के साथ सुपर रेड चार्ट का नेतृत्व कर रहे हैं।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि गिल के अपने फॉर्म ने योद्धाओं के लिए खेल को बदलने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और कहीं न कहीं ये आंकड़े यूपी योद्धा के लिए खेलों के परिणाम पर उनके प्रदर्शन के परिमाण को सही नहीं ठहराते हैं।

गिल ने दादरी में अकादमी के साथ अपनी कबड्डी यात्रा की शुरुआत की और उसके बाद वह अखिल भारतीय विश्वविद्यालय स्तर पर खेले। केवल एक औसत कबड्डी खिलाड़ी होने के नाते, गिल ने कुछ ही समय में देश के एक प्रसिद्ध कबड्डी स्टार बन गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.