logo-image

पीकेएल 8 : गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को हराया, चमके प्रदीप कुमार

पीकेएल 8 : गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को हराया, चमके प्रदीप कुमार

Updated on: 07 Feb 2022, 02:20 AM

बेंगलुरु:

प्रदीप कुमार की आखिरी मिनट की वीरता ने रविवार को यहां प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के मैच में गुजरात जायंट्स को बेंगलुरु बुल्स को 40-36 से हरा दिया।

रेडर प्रदीप ने अंतिम मिनट में चार सहित सुपर 10 (14 अंक) बनाए और गुजरात को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपनी लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण जीत दिलाई। जायंट्स के कप्तान सुनील कुमार ने भी हाई 5 के साथ राइट कवर पोजीशन में अच्छा कमाल दिखाया।

दूसरी ओर, बेंगलुरु बुल्स को नुकसान के लिए केवल खुद को दोषी ठहराना होगा। अंतिम मिनटों में एकाग्रता की चूक के कारण उन्हें महत्वपूर्ण अंक मिले। उनके रेडर पवन सहरावत और भरत ने सुपर 10 रन बनाए, लेकिन उन्हें रक्षा से आवश्यक समर्थन नहीं मिला।

पहले हाफ में समान रूप से लड़े गए दोनों पक्षों को अलग करने के लिए बहुत कम था। बेंगलुरु ने अपने कप्तान पवन सहरावत के अच्छे फॉर्म में दिखने के साथ मैच की शुरुआत शानदार ढंग से की।

बुल्स के सुनील कुमार एक सुपर टैकल लेकर आए। 15वें मिनट में प्रदीप कुमार के 3-पॉइंट सुपर रेड ने गुजरात को थोड़ा फायदा दिया, लेकिन पवन ने बुल्स के लिए तुरंत 3-पॉइंट सुपर रेड हासिल कर ली। पहले हाफ में जायंट्स की बढ़त के साथ 15-14 का अंत हुआ।

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में डिफेंडरों का दबदबा कायम रहा। गुजरात के सुनील कुमार साथी कवर डिफेंडर परवेश भैंसवाल के साथ उच्च 5 पर पहुंच गए। फिर से शुरू होने के बाद 9वें मिनट में प्रदीप कुमार के 2-पॉइंट रेड ने गुजरात को ऑल आउट करने का मौका दिया।

उन्हें खेल का पहला ऑल-आउट 9 मिनट में ही मिल गया और उन्होंने 5-पॉइंट की बढ़त बना ली। भरत और पवन सहरावत बुल्स को एक-दूसरे से दूर रखने के लिए मैट पर अतिरिक्त मेहनत करते रहे। भरत ने सुपर 10 तक दौड़ लगाई और 3 मिनट शेष रहते इसे 2-पॉइंट गेम बना दिया।

प्रदीप के हाई-प्रेशर रेड ने बुल्स के दो डिफेंडरों को मजबूर कर दिया। लेकिन पवन सहरावत ने तुरंत 2 अंकों का रेड हासिल कर एक बार फिर गुजरात की बढ़त को 2 अंक तक कम कर दिया।

खेलने के लिए एक मिनट शेष होने पर बुल्स ने स्कोर को 35-35 पर बराबर करने के लिए ऑल-आउट किया। लेकिन परदीप कुमार ने मैच के अंतिम मिनट में दो 2-पॉइंट रेड की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.