logo-image

2019 वर्ल्ड कप के वनडे टीम में तीन विकेटकीपर को चुनना समझ से परे था : रवि शास्त्री

2019 वर्ल्ड कप के वनडे टीम में तीन विकेटकीपर को चुनना समझ से परे था : रवि शास्त्री

Updated on: 10 Dec 2021, 07:10 PM

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि भारत के 2019 वनडे विश्व कप टीम में तीन विकेटकीपरों को चुना जाना समझ से परे था, क्योंकि इस टूर्नामेंट के लिए अंबाती रायडू या श्रेयस अय्यर को टीम में चुना जा सकता था।

2019 विश्व कप से कुछ महीने पहले उस समय के वनडे कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि रायडू टूर्नामेंट के लिए टीम के चौथे नंबर पर खेलेंगे। हालांकि, बाद में एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने रायडू का चयन नहीं किया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बाचतीत में शास्त्री ने खुलासा किया है कि तीन विकेटकीपरों के बजाय रायडू या श्रेयस अय्यर को चुना जाना चाहिए था।

शास्त्री ने कहा, उस टीम के चुनाव में मेरा कोई हाथ नहीं था। लेकिन, विश्व कप के लिए तीन विकेटकीपरों चुने जाने का फैसला भी समझ से परे था। टूर्नामेंट के लिए तीन विकेटकीपर के रूप में एमएस धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था।

पूर्व मुख्य कोच ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने कभी भी टीम के चयन में हस्तक्षेप नहीं किया।

उन्होंने कहा, मैंने कभी भी चयनकर्ताओं के काम में हस्तक्षेप नहीं किया। सिवाय इसके जब मुझसे कोई प्रतिक्रिया मांगी गई। सिर्फ तभी मैंने अपनी बात कही।

भारत ने 2019 के वनडे विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन, मैनचेस्टर में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.