logo-image

PCB ने BCCI को भेजा कानूनी नोटिस, पाकिस्तान ने किया 30 करोड़ डॉलर के नुकसान का दावा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई को कानूनी नोटिस भेजा है। पाकिस्तान की तरफ से नोटिस इसलिए भेजा गया है क्योंकि उनका कहना है भारतीय बोर्ड ने 2015 और 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के समझौते पत्र का सम्मान नहीं किया है।

Updated on: 03 May 2017, 11:12 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई को कानूनी नोटिस भेजा है। पाकिस्तान की तरफ से नोटिस इसलिए भेजा गया है क्योंकि उनका कहना है भारतीय बोर्ड ने 2015 और 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के समझौते पत्र का सम्मान नहीं किया है। पीसीबी में आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई को पुष्टि की कि नोटिस आज भेजा गया

उन्होंने कहा, ‘हमारे कानूनी सलाहकार ने लंदन में एक प्रतिष्ठित कानूनी फर्म से सलाह मशविरे के बाद कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें भारतीय बोर्ड से मुआवजा हासिल करने के लिए एक मजबूत कानूनी मामला तैयार किया है।'

कानूनी नोटिस में पाकिस्तान ने कहा है, 'बीसीसीआई ने समझौते का सम्मान नहीं किया जबकि उसने आईसीसी अधिकारियों की मौजूदगी में इस पर हस्ताक्षर किए थे'।

उन्होंने कहा, नोटिस में यह भी कहा गया है कि भारत के लगातार इस करार के अनुसार खेलने से इनकार करने के कारण 2015 से तीन सीरीज नहीं खेली गयी जिसमें से दो की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी। पीसीबी ने दावा किया कि उसे भारत के सीरीज खेलने से इनकार करने के कारण 20 से 30 करोड़ डालर का नुकसान हुआ जिसकी मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी।