News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सरफराज अहमद से छीनी जाएगी पाकिस्तान टेस्ट टीम की कप्तानी, नए कप्तान की तलाश में पीसीबी

पीसीबी की क्रिकेट समिति अब दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में कप्तानी मामले पर चर्चा की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Jul 2019, 07:26:58 PM
टेस्ट क्रिकेट के दौरान सरफराज अहमद

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद से जल्द ही टेस्ट टीम की कप्तानी छीन ली जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टेस्ट टीम के लिए नए कप्तान की तलाश कर रहा है. पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि पीबीसी का यह फैसला सरफराज के एक बयान के बाद आया है. सरफराज ने एक दिन पहले ही अपने एक बयान में कहा था कि वे अभी कप्तानी छोड़ने के मूड में नहीं है.

पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके सरफराज अहमद ने कहा था कि कप्तानी को लेकर पीसीबी ही कोई फैसला ले सकता है. 32 वर्षीय सरफराज ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 13 टेस्ट मैचों में 4 में जीत दिलाई है, जबकि उनकी कप्तानी में पाकिस्तान को 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले ही अपनी टेस्ट टीम के लिए नया कप्तान बनाना चाहता है.

ये भी पढ़ें- मुक्केबाजी: प्रेसीडेंट्स कप में मैरीकॉम, अनंत प्रह्लाद और नीरज स्वामी ने जीते स्वर्ण

पीसीबी की क्रिकेट समिति अब दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में कप्तानी मामले पर चर्चा की जाएगी और हो सकता है कि नए कप्तान का चुनाव कर लिया जाए. समिति अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन की भी समीक्षा करेगी. समीक्षा के बाद समिति पीसीबी अध्यक्ष एहसान मानी को सिफारिशें भी करेगी.

इस समिति की अध्यक्षता पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान करेंगे और इसमें वसीम अकरम, मिस्बाह-उल-हक और उरोज मुमताज जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. खबरों की मानें तो शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. मसूद ने अब तक 15 टेस्ट मैचों में 26.43 के औसत से 797 रन बनाए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें दो अर्धशतक लगाए थे. पाकिस्तान को विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. सरफराज की टीम तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी.

First Published : 28 Jul 2019, 07:26:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.