logo-image

वनडे, टेस्‍ट और टी-20 के लिए कप्‍तान! पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा विचार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि क्रिकेट समिति की बैठक की तिथि नहीं बतायी है लेकिन सूत्रों के अनुसार यह 29 जुलाई को हो सकती है.

Updated on: 16 Jul 2019, 05:20 PM

कराची:

पाकिस्तान के विश्व कप में खराब प्रदर्शन को लेकर पीसीबी क्रिकेट समिति की इस महीने के आखिर में बैठक होगी जिसके एजेंडा में प्रत्येक प्रारूप के लिये अलग कप्तान और राष्ट्रीय टीम के कोच और अन्य सहयोगी स्टाफ के लिये आवेदन मंगाना भी शामिल है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि क्रिकेट समिति की बैठक की तिथि नहीं बतायी है लेकिन सूत्रों के अनुसार यह 29 जुलाई को हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः ICC World Cup 2019: क्रिकेट के जबरा फैन्‍स में यह बिल्‍ली भी, नाम है ब्रायन जिसका Twitter अकाउंट भी है

सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि पूर्व कप्तान और समिति के एक सदस्य मिसबाह उल हक निजी कारणों से अमेरिका यात्रा पर जा सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह यात्रा पर जाते हैं तो वह वीडियो लिंक के जरिये बैठक में हिस्सा लेंगे और अगर लाहौर में रहे तो निजी तौर पर इसमें उपस्थित रहेंगे. ’’ समिति के अन्य सदस्य पूर्व कप्तान वसीम अकरम और महिला टीम की पूर्व कप्तान उरूज मुमताज हैं. पीसीबी प्रबंध निदेशक वसीम खान बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

यह भी पढ़ेंः 1983 की विश्‍व विजेता टीम के खिलाड़ियों को मिले थे जितने रुपए उतने में विराट का पानी भी नहीं मिलता

पाकिस्तान विश्व कप में पांचवें स्थान पर रहा था तथा टीम का खराब प्रदर्शन बैठक के एजेंडा का मुख्य विषय होगा. पता चला है कि मुख्य कोच मिकी आर्थर को पीसीबी प्रमुख एहसान मनि और वसीम खान ने लंदन में बैठक के दौरान कहा था कि उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा और उन्हें इस पद के लिये नये सिरे से आवेदन करना होगा.