logo-image

सरफराज अहमद से कप्तानी छीनकर इस खिलाड़ी को कप्तान बनाएगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद की जल्द ही टीम के कप्तान पद से छुट्टी होने वाली है. रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दाएं हाथ के बल्लेबाज अजहर अली को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त कर सकता है.

Updated on: 30 Jul 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से बाहर होने वाली ज्यादातर टीमों के हालात काफी खराब हो रखे हैं. इनमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नाम सबसे ऊपर है. विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बावजूद लीग राउंड से बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में काफी उथल-पुथल मची हुई है. टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक की लड़कियों के साथ वायरल हुई फोटो और चैटिंग के स्क्रीनशॉट ने जहां एक तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का सिरदर्द बढ़ाए हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले ने टीम पर अच्छी गेंदबाजी को लेकर भारी-भरकम वजन डाल दिया है.

ये भी पढ़ें- ICC ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बनाए नए नियम, नहीं दोहराई जाएगी विश्व कप जैसी गलती

इन सभी के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नए कप्तान की भी खोज जोर-शोर से चल रही है. मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद की जल्द ही टीम के कप्तान पद से छुट्टी होने वाली है. रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दाएं हाथ के बल्लेबाज अजहर अली को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त कर सकता है. इसके अलावा सरफराज अभी भी वनडे और टी-20 में पाकिस्तान के कप्तान बने रह सकते हैं. सीमित ओवरों के मैच में बाबर आजम को उप-कप्तान नियुक्त किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- GT20: क्रिस गेल ने लगाई छक्कों की प्रदर्शनी, महज इतनी गेंदों में ठोक डाले 122 रन

गौरतलब है कि लाहौर में पीसीबी क्रिकेट समिति के साथ विश्व कप की समीक्षा बैठक चल रही है. इस बैठक में टीम के भविष्य के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा के साथ-साथ टीम के नए कप्तान, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर भी बात की जा सकती हैं. विश्व कप के बाद टीम के कोच मिकी आर्थर की कार्यशैली पर भी सवाल उठे थे, लेकिन वे 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम के कोच बने रहेंगे. मिकी आर्थर की मेहनत को ज्यादातर दिग्गजों का सपोर्ट मिला और उन्होंने आर्थर को टी-20 विश्व कप तक टीम के साथ जुड़े रहने की वकालत की थी.