News Nation Logo
Banner

पीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए आमंत्रित किया

पाकिस्तान टी20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड की टीमों को बुलाने को लेकर उत्सुक है.

Bhasha | Updated on: 14 Nov 2019, 03:00:00 AM
पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका

पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका (Photo Credit: getty images)

कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल सीमित ओवरों की श्रृंखला में लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम को देश में बुलाने के लिए संपर्क किया है. पीसीबी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए आयरलैंड के संपर्क में भी है. पीसीबी साथ ही श्रीलंका और बांग्लादेश को भी मनाने का प्रयास कर रहा है कि वे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मैचों के लिए दिसंबर और जनवरी में पाकिस्तान का दौरा करें.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में वापसी के लिए तरस रहे हैं शिखर धवन, रणजी ट्रॉफी पर टिकी उम्मीदें

पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड ने सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया है जिसके बाद बोर्ड को भरोसा है कि वह अगले साल पांच से छह महीने के समय में कम से कम चार विदेशी टीमों की मेजबानी करेगा.’’ इससे पहले श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों ने सितंबर-अक्टूबर में 13 दिन चली सीमित ओवरों की श्रृंखला से नाम वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें- राजस्थान: भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, खाटू श्यामजी के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु

पाकिस्तान टी20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड की टीमों को बुलाने को लेकर उत्सुक है. सूत्र ने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीका शीर्ष टीम है जबकि आयरलैंड का आईसीसी में काफी प्रभाव है इसलिए पीसीबी का मानना है कि अगर अगले साल की शुरुआत में ये दोनों टीमें पाकिस्तान आएंगी तो इससे आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के भी जल्द टीमें भेजने का रास्ता साफ हो जाएगा.’’

ये भी पढ़ें- अंबानी से कम नहीं है 'शर्मा जी का ये लड़का', शादी के बाद एक-दो नहीं बल्कि देंगे इतनी रिसेप्शन पार्टियां

मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले में छह पुलिसकर्मियों की मौत और मेहमान टीम के कुछ खिलाड़ियों के घायल होने के बाद से पाकिस्तान में किसी टेस्ट मैच का आयोजन नहीं हुआ है.

First Published : 14 Nov 2019, 03:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.