logo-image
लोकसभा चुनाव

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को करना होगा पाकिस्तान का दौरा? रिपोर्ट कर देगा हैरान

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. इसके लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी इस बात की कम उम्मीद है. रिपोर्ट्स की माने तो PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किसी भी तरह का प्लान 'बी' नहीं रखा है.

Updated on: 29 May 2024, 04:50 PM

नई दिल्ली:

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बात की उम्मीद है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. हालांकि कुछ दिन पहले BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना सरकार फैसले पर निर्भर करेगा. हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी भी तरह के प्लान 'बी' की तरफ नहीं देख रहा है. 

बता दें कि एशिया कप 2023 हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था, लेकिन पाकिस्तान उस तरह का कोई प्लान नहीं बना रहा है. बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन भारत ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. जिसके बाद एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल के तहत करवाया गया था. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के अपने सभी मैच श्रीलंका की मेजबानी में खेला था. इसके अलावा एशिया कप के नॉकआउट मैच भी श्रीलंका में ही खेले गए थे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : रोहित और जायसवाल नहीं बल्कि इन्हें करनी चाहिए ओपनिंग, टीम इंडिया को इस दिग्गज ने दी सलाह

हालांकि अब लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो PCB किसी भी तरह के प्लान 'बी' की तैयारी नहीं कर रहा है. पाकिस्तान बोर्ड इसी बात की उम्मीद लगाए हुए है कि टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. पाक बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल को अपनाने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें:  Ritika Sajdeh : रोहित शर्मा की वाइफ रितिका ने फिलिस्तीन के समर्थन ऐसा क्या लिखा? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि पीसीबी किसी दूसरे देश के साथ हाइब्रिड मॉडल को लेकर भी चर्चा भी नहीं कर रहा है. पाकिस्तान की तैयारी के मुताबिक टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले लाहौर में खेलने हैं. हाालंकि अभी इसको लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा या फिर इसे भी हाइब्रिड मॉडल के तौर पर खेला जाएगा.