logo-image

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के खिलाफ कोर्ट जाने की दी धमकी, शहरयार अगस्त में छोड़ेंगे चेयरमैन का पद

शहरयार खान ने कहा कि बीसीसीआई से लगातार इंकार के बाद अब पाक बोर्ड के पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। शहरयार खान ने यह भी साफ किया इस साल अगस्त में वह पीसीबी का चेयरमैन पद छोड़ देंगे।

Updated on: 30 Mar 2017, 11:47 PM

highlights

  • शहरयार खान ने लाहौर में मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई को दी धमकी
  • भारत दो बार कर चुका है मसौदे का उल्लंघन, हमारे पास कोई विकल्प नहीं: शहरयार
  • अगस्त में पीसीबी को अलविदा कहेंगे शहरयार, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने गुरुवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इंकार करने के कारण वह कानूनी कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं। शहरयार खान ने यह भी साफ किया इस साल अगस्त में वह पीसीबी का चेयरमैन पद छोड़ देंगे।

शहरयार खान ने कहा कि बीसीसीआई से लगातार इंकार के बाद अब पाक बोर्ड के पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। लाहौर में मीडिया से बात करते हुए शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत के साथ क्रिकेट खेलने को तैयार है लेकिन दो मौकों पर बीसीसीआई ने हाथ पीछे खींच लिए।

शहरयार ने कहा कि फिलहाल दोनों देशों के बीच किसी भी सीरीज का कोई चांस नहीं है।

यह भी पढ़ें: इंडिया ओपन: सायना नेहवाल, पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल में एक-दूसरे के सामने, दिखेगा बैडमिंटन का रोमांच

शहरयार के मुताबिक, 'साल 2014 में हमने (बीसीसीआई और पीसीबी) एक मसौदे पर हस्ताक्षर किए थे। इसके तहत 8 सालों में हमें 6 सीरीज खेलनी थी। भारत 2 बार सरकार के आदेश का हवाला देकर खेलने से मना कर चुका है और तीसरे के भी कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। इससे हमारे पास उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के सिवाय कोई रास्ता ही नहीं बचा है। हम उन्हें लीगल नोटिस देंगे।'

शहरयार ने यह भी साफ किया कि इसी साल अगस्त में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह पद से हट जाएंगे। शहरयार ने कहा कि वह पीसीबी के मुख्य सरंक्षक और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपने इस फैसले के बारे में पहले ही बता चुके हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: हर्षा भोगले से लेकर शाहरुख खान तक, जानिए 10 बड़े 'ऑफ द फील्ड' विवाद