logo-image

न्यूजीलैंड 18 साल बाद करेगा करेगा पाकिस्तान का दौरा : पीसीबी

न्यूजीलैंड 18 साल बाद करेगा करेगा पाकिस्तान का दौरा : पीसीबी

Updated on: 05 Aug 2021, 04:00 PM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की है कि न्यूजीलैंड 18 साल के अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगा।

आखिरी बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा नवंबर 2003 में किया था।

रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 17, 19 और 21 सितंबर को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। वहीं लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 25 सितंबर से 3 अक्टूबर तक पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन टीम अगले साल टेस्ट सीरीज खेलने फिर से पाकिस्तान जाएगी।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक प्रेस रिलीज में कहा, न्यूजीलैंड जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ लाल और सफेद गेंद की सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है। 2019 विश्व कप के फाइनलिस्ट, जो विश्व टेस्ट चैंपियन भी हैं और टी20 रैंकिंग तीसरे स्थान पर हैं, उनके आने से स्थानीय प्रशंसकों जबरदस्त आकर्षित होंगे और पाकिस्तान को एक सुरक्षित होने कीभी पहचान मिलेगी।

खान ने आगे कहा, मुझे खुशी है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दो अतिरिक्त टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। ये न केवल दोनों देशों को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद करेगा बल्कि पाकिस्तान में अतिरिक्त दिन बिताने का मौका होगा और हमारी संस्कृति को और करीब से जानने का भी मौका होगा।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.