logo-image

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, प्रतिष्ठित PCA अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

बेन स्टोक्स ने कहा कि आपको जब यह अवॉर्ड मिलता है तो आपको काफी गर्व महसूस होता है क्योंकि आपके साथी इसके लिए आपको वोट देते हैं.

Updated on: 03 Oct 2019, 02:41 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर बेन स्टोक्स को प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीए) ने साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है. मौजूदा समय में विश्व के इस लाजवाब खिलाड़ी ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें- PKL 7: पवन सेहरावत के तूफान में उड़ा हरियाणा स्टीलर्स, 59-36 से जीता बेंगलुरू बुल्स

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने के बाद बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज 2019 के तीसरे टेस्ट में जब इंग्लैंड हार के मुंहाने पर खड़ा था तो ऐसे में स्टोक्स ने नाबाद 135 रनों की चमत्कारी पारी खेल ऑस्ट्रेलिया पर रोमांचक जीत दिलाई थी. स्टोक्स की इसी पारी की बदौलत उनकी टीम अपने घर में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारने से बच गई.

ये भी पढ़ें- PKL 7: यू-मुम्बा ने पटना पाइरेट्स को 30-26 से हराया, प्लेऑफ में मारी एंट्री

पीसीए अवॉर्ड जीतने के बाद बेन स्टोक्स ने कहा, "आपको जब यह अवॉर्ड मिलता है तो आपको काफी गर्व महसूस होता है क्योंकि आपके साथी इसके लिए आपको वोट देते हैं. हमने 2019 में एक टीम के तौर पर जो किया वो शानदार है. विश्व कप जीतना, एशेज ड्रॉ कराना, ये सीजन शानदार रहा और मुझे इस पर गर्व है."

ये भी पढ़ें- मां दुर्गा का आशीर्वाद लेकर और उपलब्धियां हासिल करना चाहती हूं: पीवी सिंधु

स्टोक्स इसी के साथ यह अवॉर्ड पाने वाले इंग्लैंड के छठे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रयान हिग्गिंस, डोमिनिक सिब्ले और सिमोन हार्मर को पीछे छोड़ा है. स्टोक्स के अलावा प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने टॉम बैनटन को साल का युवा खिलाड़ी और सोफी एक्लस्टोन को सीजन की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना है.