logo-image

इंडियन वेल्स : पाउला बादोसा ने जीता इंडियन वेल्स महिला एकल का खिताब

इंडियन वेल्स : पाउला बादोसा ने जीता इंडियन वेल्स महिला एकल का खिताब

Updated on: 18 Oct 2021, 05:05 PM

इंडियन वेल्स:

स्पेन की 21वीं सीड पाउला बादोसा ने सोमवार को सीजन के अंतिम इवेंट डब्लूटीए 10000 में बेलारुस की 27वीं रैंक की खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका को 7-6(5), 2-6, 7-6(2) से हराकर परीबास ओपन के महिला एकल का खिताब अपने नाम किया।

इन दोनों खिलाड़ियों का पहली बार फाइनल में आमना-सामना हुआ और बादोसा ने इस इवेंट को जीत कर सीजन का दूसरा डब्लूटीए खिताब जीता।

तीन घंटे और चार मिनट तक चला यह मुकाबला इस साल का सबसे लंबे समय तक चलने वाला डब्लूटीए एकल फाइनल रहा, जहां बादोसा ने अपने करियर का सर्वश्रेठ प्रदर्शन दिया।

बादोसा अब इंडियन वेल्स के मुख्य ड्रॉ मैचों में 6-0 से आगे है, जिसने अपने मुख्य ड्रॉ के डेब्यू में खिताब पर कब्जा कर लिया है। वह पिछले बार की परीबास ओपन चैंपियन कनाडा की बियांका एंड्रीस्क्यू के नक्शेकदम पर चल रही हैं, जिन्होंने 2019 में अपने टूर्नामेंट की शुरूआत में खिताब जीता था।

हैरानी की बात यह है कि बादोसा इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम करने वाले पहली स्पेनिश खिलाड़ी हैं। पूर्व विश्व नंबर 2 कोंचिता मार्टिनेज 1992 में जीत के काफी करीब आई थीं लेकिन उपविजेता रही थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.